spot_img

NSUI ने BSP में की तोड़फोड़, बिल्डिंग के दरवाजे का कांच और गमले तोड़े

HomeCHHATTISGARHNSUI ने BSP में की तोड़फोड़, बिल्डिंग के दरवाजे का कांच और...

भिलाई। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को बीएसपी (BHILAI NEWS)  की टीए बिल्डिंग का घेराव कर तोड़फोड़ की। बीएसपी पर हनुमान व शिव मंदिर को तोड़ने का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। वहां रखे गमले और दरवाजे के कांच तक तोड़ डाले। इस दौरान उन्होंने बीएसपी के अधिकारी से झूमा झटकी भी की। हंगामे के बाद दोनों पक्षों की ओर से थाने में शिकायत दी गई है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद आगे कार्रवाई करेंगे।

भैयाजी ये भी देखे : प्राइमरी के शिक्षकों को सिखाई जाएगी स्थानीय भाषा, ट्रेनिंग के लिए बनेगा ग्रुप

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि भिलाई (BHILAI NEWS)  के सेक्टर-8 में नीम व बरगद पेड़ के पास भगवान शिव व हनुमान का मंदिर है। वहां पूजा करने के लिए एक चबूतरा बनाया गया है। इस स्थल को अतिक्रमण बताते हुए बीएसपी ने तोड़ दिया। आक्रोशित एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट की कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन व नारेबाजी की। वहीं दूसरी ओर बीएसपी के ऑफिसर्स एसोसिएशन (OA) ने इस घटना की निंदा की है।

20 सालों से होती आ रही है पूजा

एनएसयुआई के प्रदेश सचिव मोहनीश शर्मा का कहना है कि सेक्टर 8 में ये दोनों मंदिर आज के नहीं है। यहां पिछले 20 वर्षों से पूजा होती आ रही है। पिछले दो तीन दिन से मंदिर के चबूतरे की मरम्मत की जा रही थी। बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने उस चबूतरे तोड़ दिया। ऐसा करके बीएसपी ने लोगों की आस्था और जन भावना से खिलवाड़ किया है। एनएसयूआई ने भगवान के चबूतरे को दोबारा बनाने की मांग की। चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में फिर कभी कहीं भी इस तरह की घटना हुई तो वह लोग उग्र आंदोलन करेंगे।

बीएसपी के अधिकारी और कर्मचारियों को देख भड़के कार्यकर्ता

एनएसयूआई के कार्यकर्ता जब टीए बिल्डिंग (BHILAI NEWS) में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे तो वहां बीएसपी के कुछ अफसर और कर्मचारी भी पहुंच गए। इससे एनएसयूआई के कार्यकर्ता काफी नाराज हो गए। इसमें एक अधिकारी उनकी झूमा झटकी भी हुई। गुस्से में आकर वहां तोड़फोड़ भी की गई।