spot_img

Big News : डिजिटल सिग्नेचर का किया दुरूपयोग, डाटा एंट्री ऑपरेटर बर्ख़ास्त

HomeCHHATTISGARHBASTARBig News : डिजिटल सिग्नेचर का किया दुरूपयोग, डाटा एंट्री ऑपरेटर बर्ख़ास्त

कोंडागांव। जिला पंचायत कोण्डागांव के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जनपद पंचायत संसाधन केन्द्र माकड़ी में संविदा के रूप में पदस्थ डाटा एंट्री ऑपरेटर भागीराम सोरी को सेवा से बर्खास्त कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पहुँची रायपुर, रमन, विष्णुदेव समेत बड़े नेताओं…

सोरी के विरूद्ध यह कार्रवाई 9 ग्राम पंचायतों के डिजिटल सिग्नेचर को अवैधानिक रूप से अपने पास रखने और उसका आप्राधिकृत उपयोग करने के कारण की गई है।

शासन स्तर पर भी इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। राज्य में डिजिटल सिग्नेचर का कहीं भी किसी भी स्थिति में आप्राधिकृत उपयोग न हो इसको लेकर सभी जिम्मेदार अधिकारियों को सतर्कता बरतने और ऐसे मामलों में दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि 13 जुलाई को जनपद पंचायत माकड़ी के निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत कोण्डागांव के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने डाटा एंट्री ऑपरेटर भागीराम सोरी द्वारा 9 ग्राम पंचायतों के डीएससी (डिजिटल सिग्नेचर) को अवैधानिक रूप से अपने पास रखने और आप्राधिकृत रूप से उसका उपयोग किए जाने का मामला पकड़ा था।

इस दौरान कार्यालय में मौजूद अधिकारियों कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए गए। वित्तीय लेनदेन से संबंधित इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आज जिला पंचायत कोण्डागांव के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने

भैयाजी ये भी देखे : राहत : छत्तीसगढ़ में आज से मुफ़्त में लग रही कोरोना…

डाटा एंट्री ऑपरेटर सोरी को तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त किए जाने का आदेश जारी किया है। डाटा एंट्री ऑपरेटरी सोरी द्वारा रखे गए सभी 9 ग्राम पंचायतों के डीएससी को संबंधित ग्राम पंचायतों को वापस कर दिया गया है।