spot_img

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अंबिकापुर-निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

HomeCHHATTISGARHरेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अंबिकापुर-निज़ामुद्दीन एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

अंबिकापुर। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज अंबिकापुर-हजरत निज़ामुद्दीन-अंबिकापुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का अंबिकापुर रेलवे स्टेशन से शुभारंभ किया। रेलमंत्री वैष्णव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आज इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर अंबिकापुर से रवाना किया। इस दौरान अंबिकापुर रेलवे स्टेशन में केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, विधायक पारसनाथ राजवाड़े और SECR ज़ोन के GM आलोक कुमार समेत बड़ी संख्या में अंबिकापुर क्षेत्र के नागरिक उपस्थित थे।

भैयाजी ये भी देखे : अग्रवाल सभा ने 28 अगस्त को बुलाई आमसभा, अध्यक्ष का होगा…

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आज का यह दिन अंबिकापुर के लिए यादगार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को साकार करते हुए देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किये जा रहे है।

रेलवे से जन जन का जुड़ाव है इसलिए रेल यात्रियों को स्टेशनों पर वर्ल्ड क्लास सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य किये जा रहे है। अंबिकापुर-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस के शुरू होने से न सिर्फ दिल्ली बल्कि और भी कई महत्वपूर्ण नगर अंबिकापुर से सीधी रेल सेवा से जुड़ गए है।

इस अवसर पर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने कहा कि “इस ट्रेन से सुविधाजनक कनेक्टिविटी के साथ ही साथ उद्योग, शिक्षा एवं रोजगार आदि विभिन्न क्षेत्रों में अपार संभावनाएं प्रबल होगी।

भैयाजी ये भी देखे : महिला ने कांग्रेस नेता पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप…पुलिस ने दर्ज़…

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने इस एक्सप्रेस ट्रेन सेवा के शुभारंभ पर क्षेत्र के निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इस ट्रेन के माध्यम से अम्बिकापुर वासियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हुई है। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर शुरू हुई इस सेवा के माध्यम से जनजातीय क्षेत्र का देश की राजधानी दिल्ली से सीधा जुड़ाव होगा।