spot_img

IND vs ENG Test : बुमराह का बुमबुम परफॉर्मेंस…बल्ले के बाद गेंद से चौकाया

HomeSPORTSIND vs ENG Test : बुमराह का बुमबुम परफॉर्मेंस...बल्ले के बाद गेंद...

मुंबई। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG Test) के बीच एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए।

भैयाजी ये भी देखे : मीडिया रिपोर्ट में कहा रश्मिका ने माँगा कुत्ते के लिए टिकट, ऐक्ट्रेस ने उड़ाया मज़ाक…

इसके जवाब में इंग्लैंड ने 2 विकेट खोकर 31 रन बना लिए है, फिलहाल बारिश के चलते मैच रुका है। पांच मुकाबलों की इस सीरीज में बीते साल टीम इंडिया ने 2-1 से लीड हासिल कर ली थी। ऐसे में भारत को इस सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए जीत चाहेगी। हालाँकि ये मैच ड्रॉ होने पर भी भारत सीरीज जीत जाएगा।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (IND vs ENG Test) 98 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से ऋषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ 222 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। पंत ने 111 गेंदों में 4 छक्कों और 20 चौकों की मदद से 146 रन की पारी खेली।

मुकाबले के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने भी अपना शतक पूरा किया। जडेजा 104 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यहां से कप्तान जसप्रीत बुमराह ने अपना खेल दिखाया और भारत ने 84वें ओवर से 35 रन (4 Wd5 N6 4 4 4 6 1) जुटाए, जिसने भारत को 400 के पार पहुंचा दिया।

जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में 2 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 31 रन की नाबाद पारी खेली। विपक्षी टीम की ओर से जेम्स एंडरसन ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके. उनके अलावा मैटी पॉट्स ने 2 शिकार किए।

IND vs ENG Test : गेंदबाज़ी से बुमराह का बुमबुम

इधर भारतीय पारी के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 31 रन तक अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया है। एक बार फिर मैच को बारिश के कारण रोकना पड़ा है। दोनों ओपनर्स को जसप्रीत बुमराह ने आउट किया।

भैयाजी ये भी देखे : फिर से कंडोम बेचती दिखेंगी नुसरत भरुचा, “जनहित में जारी” का आ सकता है सीक्वेल

पहले एलेक्स लीस को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने क्लीन बोल्ड किया तो वहीं, जैक क्राउली बुमराह की बाहर जाती हुई गेंद को समझ ही नहीं पाए और शुभमन गिल को आसान कैच दे बैठे। इससे पहले मैच के दूसरे दिन बुमराह ने बल्ले से भी कमाल किया।