spot_img

छत्तीसगढ़ पुलिस के इन अधिकारियों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ पुलिस के इन अधिकारियों को मिला प्रमोशन, आदेश जारी

रायपुर। राज्य सरकारके गृह विभाग ने शनिवार को एक आदेश जारी करते हुए राज्य के तीन वरिष्ठ पुलिस अफसरों को पदोन्नत किया है। अब तक अतिरिक्त पुलिस महानिदेश के तौर पर काम कर रहे इन अधिकारियों को पदोन्नत कर डीजीपी बनाया है। पदोन्नति का लाभ पाने वाले अधिकारियों में संजय पिल्ले, अशोक जुनेजा और आर के विज शामिल हैं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ती पर तैनात एक अधिकारी को प्रोफार्मा पदोन्नति दी गई है। इनके अलावा 9 अन्य आईपीएस अफसरों को भी पदोन्नति का लाभ मिला है।

आज गृह विभाग ने यह आदेश जारी कर दिया। छत्तीसगढ़ काडर के केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर गए हुए आईपीएस, रवि सिन्हा को भी प्रोफार्मा पदोन्नति दी गई है। इन अधिकारियों की पदस्थापना के आदेश अलग से जारी होंगे। आज ही एक अलग आदेश में राज्य के आईपीएस प्रदीप गुप्ता को 25 वर्ष की सेवा पूर्ण हो जाने पर एडीजी के वेतनमान पर पदोन्नत किया गया है।

एक अन्य आदेश में अपर परिवहन आयुक्त टी.आर. पैकरा को आईजी के वेतनमान में पदोन्नत किया गया है। राज्य के 4 और आईपीएस अधिकारियों, दीपक कुमार झा, जितेंद्र सिंह मीणा, डीके गर्ग, बालाजी राव सोमावार को चयन श्रेणी वेतनमान दिया गया है। 3 अन्य आईपीएस राजेंद्र नारायण दाश, बीएस धु्रव, और टी एक्का को डीआईजी के वेतनमान में पदोन्नत किया गया है।