spot_img

एप से क्रेडिट कार्ड को स्कैन करवाकर ठग लिए 95 हजार

HomeCHHATTISGARHएप से क्रेडिट कार्ड को स्कैन करवाकर ठग लिए 95 हजार

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले (DURG NEWS) में पद्भनाभपुर पुलिस ने मंगलवार देर रात 28 वर्षीय रीता पिता सूरज तिवारी निवासी बेमेतरा की शिकायत पर तीन मोबाइल नंबर धारकों के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस को पीड़िता ने बताया कि वह 26 जून को अपने कसारीडीह निवासी जीजा शिवानंद तिवारी के घर घूमने आई थी। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान उसका फ्लिप कार्ड अकाउंट ब्लॉक हो गया।

भैयाजी ये भी देखे : 1 जुलाई से बदल जाएंगे ये नियम, अमूल दूध, कारें सहित ये चीजें हो जाएंगी महंगी

इस पर उसने सोमवार को दोपहर 3.20 बजे अपने मोबाइल से कॉल सेंटर पर अकाउंट को अन ब्लॉक करने के लिए कॉल किया था। लेकिन कॉल सेंटर नंबर पर कॉल कनेक्ट नहीं हो पाया। करीब 10 मिनट पर उसके पास मोबाइल नंबर 8252470603 के धारक ने कॉल किया।

फ्लिप कार्ड अकाउंट अन ब्लॉक करने के लिए ठग (DURG NEWS) ने उससे उसके मोबाइल पर एनी डेस्क नाम का एप्लीकेशन डाउन लोड कराया। इसके बाद ठग ने उससे क्रेडिट कार्ड को दोनों हिस्से को स्कैन कराया और एप्लीकेशन पर डाउन लोड करवा लिया। शाम करीब सवा 4 बजे उसके पास मोबाइल पर मैसेज आया कि क्रेडिट कार्ड से चार किस्तों में 95 हजार रुपए निकाल लिए गए थे। इसके बाद उसने बैंक से स्टेट मेंट निकलावई। इससे पता चला कि उक्त मोबाइल नंबर समेत दो अन्य मोबाइल नंबर के जरिए बैंक से पैसे निकालने गए थे। इसके बाद उसने मंगलवार को थाने में शिकायत की।