spot_img

टाटा एक्सप्रेस के 4 कोच के बफर फंसे, चार घंटे बाद रवाना की गई ट्रेन

HomeCHHATTISGARHBILASPURटाटा एक्सप्रेस के 4 कोच के बफर फंसे, चार घंटे बाद रवाना...

बिलासपुर। तेज रफ्तार में बिलासपुर (BILASPUR NEWS) रेलवे स्टेशन आ रही इतवारी-टाटा एक्सप्रेस बिलासपुर आउटर के करीब बड़े हादसे से बची। ट्रेन के पटरी बदलते समय 4 कोच की कपलिंग व बफर खिसकने से पार्सल वैगन के पहिए पटरी से उतर गए। चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इसकी वजह से डाउन व मिडिल लाइन पर यातायात घंटों प्रभावित रहा। तेज रफ्तार एक्सप्रेस में अचानक से ब्रेक लगाने की वजह से 6 कोच के कपलिंग का बैलेंस बिगड़ गया और वे एक-दूसरे के ऊपर चढ़कर जाम हो गए। इससे इंजन के बाद तीसरे पार्सल वैगन के दो पहिए पटरी से उतर गए थे।

भैयाजी यह भी देखे: स्वास्थ्य मंत्री के बाद उनके भतीजे आदित्येश्वर भी कोरोना संक्रमित, प्रदेश में मिले 98 मरीज

ट्रेन क्रमांक 18110 इतवारी-टाटानगर एक्सप्रेस 11.35 बजे बिलासपुर यार्ड (BILASPUR NEWS) के डाउन से मिडिल लाइन में प्रवेश कर रही थी उसी समय 04 कोच के बफर एक दूसरे में अलग होकर ऊपर-नीचे होकर फंस गए। इसके बाद डाउन व मिडिल लाइन पर यातायात बाधित हो गया। सामने के सभी 6 कोच को काटने के बाद उसे वापस पीछे आउटर की तरफ ले जाकर उसे प्लेटफार्म नंबर 2 में ले जाया गया। दोपहर 1.15 बजे ट्रेन को प्लेटफार्म पर लाकर 2.25 बजे टाटानगर के लिए रवाना किया गया।

जोन के अफसरों ने अमलई जाकर पूछताछ की

अमलई रेलवे स्टेशन के करीब तीन दिन पहले नॉन इंटरलॉकिंग के दौरान रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इस हादसे की जांच के लिए जीएम द्वारा गठित तीन सदस्यीय अफसरों की टीम मौके पर पहुंची और वहां पर काम कर रहे कर्मचारियों व उस दिन मौके पर मौजूद रहे अफसरों से पूछताछ की।

इस मामले में कटनी-बिलासपुर मेमू के मोटर मैन और मैनेजर से भी पूछताछ की गई। बिलासपुर जोन (BILASPUR NEWS) के जीएम आलोक कुमार ने अमलई से बिलासपुर पहुंचने के बाद तीन सदस्यीय अफसरों की टीम बनाई। इसमें सीपीटीएम, सीईएलई एवं सीटीआई को शामिल किया गया है। तीनों सदस्य रविवार को सुबह अमलई रेलवे स्टेशन पहुंचे वहां से वे हादसा स्थल पर गए जहां पर रेलवे के क्षेत्रीय प्रबंधक योगेंद्र भाटी की मेमू ट्रेन की चपेट में आने से मौत हुई थी।