spot_img

भाजपा पार्षदों ने घेरा निगम दफ़्तर, अमृत मिशन और पीएम आवास को लेकर हंगामा

HomeCHHATTISGARHभाजपा पार्षदों ने घेरा निगम दफ़्तर, अमृत मिशन और पीएम आवास को...

रायपुर। रायपुर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी के तमाम पार्षद और भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी समेत तमाम भाजपाइयों ने नगर निगम कार्यालय का घेराव किया है। भाजपा पार्षददल और पार्टी के नेताओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना में घोटाला के आरोप लगाए है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : लोक आयोग सचिव ईमला लकड़ा हटाई गई, दो…

इसके साथ ही पार्षदों ने अमृत मिशन योजना में भी स्तरहीन काम होने का दावा किया है। इन सबके आलावा भाजपा नेताओं ने रायपुर स्मार्ट सिटी की विभिन्न योजनाओं में भी हेरफेर के आरोप लगाए है।

नगर निगम रायपुर की नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने इस प्रदर्शन के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कई आरोप लगाए है। चौबे ने कहा कि “यहाँ की परिषद जनहित की योजनाओं को अपने हित में भी उपयोग कर रही है। प्रधानमंत्री आवास के नाम पर हितग्राहियों को आवास नहीं मिल रहा है। नियम में स्वयं परिवर्तन करते हुए जमकर भ्रष्टाचार करने के साथ अपने लोगों को आवास दिया जा रहा है। इस पर विरोध करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसकी वजह से आज घेराव किया जा रहा है।”

मीनल ने आगे कहा कि “अमृत मिशन में भी स्तरहीन कार्य किया जा रहा है, ठेकेदारों की मनमानी जारी है लेकिन अधिकारी आंख मूंद कर बैठे हैं। इधर मानसून दस्तक दे दी है, लेकिन शहर के नाला-नालियों की सफ़ाई नहीं हुई है। इससे शहर की जनता परेशान होगी, जल भराव का सामना करना पड़ेगा। ऐसी कई महत्वपुर्ण मुद्दों पर हम सब आज यहाँ नगर निगम मुख्यालय में प्रदर्शन कर रहे है। हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो आगे उग्र आंदोलन करेंगे।”

स्मार्ट सिटी के लिए मिल रहे करोड़ों रुपए

इस प्रदर्शन में भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने निगम की कार्यप्रणाली पर ही सवाल उठाए है। सुंदरानी ने निगम प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि “केंद्र सरकार इस स्मार्ट सिटी बनाने के लिए करोड़ों रुपए दे रही है, लेकिन स्मार्ट सिटी के कार्यों के नाम पर सिर्फ़ घोटाला और भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखें : दंतेवाड़ा : मिलिशिया कमांडर समेत 2 माओवादियों ने किया सरेंडर, 1…

इसकी जाँच कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। भ्रष्टाचार के आरोपियों और जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती है, तो आगे सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ेंगे।”