spot_img

दहेज में मांगी 1 लाख की बाइक, नहीं मिली ताे सास-ससुर ने बहू को जिंदा जलाया

HomeCHHATTISGARHदहेज में मांगी 1 लाख की बाइक, नहीं मिली ताे सास-ससुर ने...

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (BALRAMPUR NEWS) में दहेज प्रताड़ना का एक भयानक मामला सामने आया है। दहेज में करीब एक लाख रुपये की कीमती बाइक नहीं मिलने पर बहू को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया गया। फिर एक दिन सास-ससुर ने मिलकर बहू को जिंदा ही जला दिया। गंभीर हालत में इलाज के लिए बहू को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लंबे इलाज के बाद बहू की मौत हो गई। विवाहिता के मायके पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी सास ससुर को बीते मंगलवार को गिरफ्तार किया है।

भैयाजी यह भी देखे: केंद्र ने मनरेगा के तहत छत्तीसगढ़ के 286 करोड़ रुपए रोके, लेबर पेमेंट 4 माह से जबकि मटेरियल पेमेंट 2021 से रुका

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना बलरामपुर (BALRAMPUR NEWS) के रघुनाथनगर थाना क्षेत्र की घटना की है। बताया जा रहा है कि जनवरी 2022 में छेरता त्योहार के दिन आरोपियों ने बहू को जिंदा जला दिया था। बहू के हाथ बांधकर सास-ससुर ने उसपर मिट्टी का तेल छिड़का। इसके बाद उसे आग लगा दी। आस-पास के लोगों को सूचना मिलने पर आनन-फानन में बहू को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां स्थिति को देखते हुए उसे अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया। करीब दो महीने के इलाज के बाद 21 मार्च को विवाहिता प्रिया अगरिया की मौत हो गई। इसके बाद प्रिया अगरिया के मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना व हत्या का मामला रघुनाथनगर पुलिस थाने में दर्ज कराया।

तीन दिन पहले बनाई टीम

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मार्च में प्रिया अगरिया की मौत के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। करीब तीन दिन पहले बलरामपुर (BALRAMPUR NEWS) एसपी मोहित गर्ग ने मामले में कार्रवाई के लिए अलग टीम बनाई। टीम बनने 36 घंटे के भीतर ही आरोपी सास हीरमानी और ससुर सुखनंदन अगरिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। जरूरी पूछताछ के बाद दोनों ही आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।