spot_img

IAS रीता शांडिल्य ने लिखा पत्र, कोरोना से बचाव के लिए लगाए मास्क और…

HomeCHHATTISGARHIAS रीता शांडिल्य ने लिखा पत्र, कोरोना से बचाव के लिए लगाए...

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार कोरोना माहमारी को फैलने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठा रहा है। इसके लिए समय समय एडवाइज़री भी ज़ारी की जा रही है। सरकार के उचित फैसलों का नतीजा है कि अब आंकड़ों में कमी आई है।

प्रदेश में नए मरीज़ों की संख्या भी दिन बी दिन घट रही है। साथ ही एक्टिव मरीज़ भी लगातार गिरते ग्राफ में नज़र आ रहे है। इन सबके बिच नवरात्री, दशहरा और दीपावली की त्योहार के दौरान लापरवाही नहीं बरतने की अपील सरकार ने की है।

इधर राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य ने भी इसके ले एक पत्र लिखा है। भारत सरकार गृह मंत्रालय के पत्र के परिप्रेक्ष्य में कोरोना वायरस कोविड-19 से बचाव और रोकथाम के लिए राज्य के सभी कलेक्टरों, संभागायुक्तों को उन्होंने पत्र लिखा है।

जिसमें उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस से बचने मास्क पहनने, आवश्यक सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और बार-बार साबुन से हाथ धोते रहने के लिए और अधिक जागरूक करने कहा है। इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का अनुरोध उन्होंने इस पत्र के माध्यम से किया है। उन्होंने विभिन्न जिलों में इसके लिए लोगों को जानकारी देने के लिए पम्पलेट एवं प्रतिज्ञा पत्र की प्रतियां भी भेजी है।

गौरतलब है कि कल ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस संबंध में राष्ट्र को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने कहा था “हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है।”