spot_img

अग्निपथ योजना : भाजपा सांसद सुनील सोनी का कांग्रेस पर तंज़, कहा-फैला रहे भ्रम

HomeCHHATTISGARHअग्निपथ योजना : भाजपा सांसद सुनील सोनी का कांग्रेस पर तंज़, कहा-फैला...

रायपुर। रायपुर लोकसभा सांसद सुनील कुमार सोनी ने आज संसदीय कार्यालय में नए भारत की अग्निपथ योजना को लेकर पत्रकारों से चर्चा की और कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कृत्य अत्यंत निंदनीय है।

भैयाजी ये भी देखे : पीएम नरेंद्र मोदी बोले, अच्छी सेहत और तंदुरुस्ती के लिए करें…

कांग्रेस नौजवनों को गुमराह करना चाहती है, लेकिन देष के यषस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी की सरकार देष में युवाओं की फौज खड़ी करेगी। देष में वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन युवाओं को राष्ट्रभक्ति और अनुषासन देने की ऐसी कोई योजना कांग्रेस नहीं ला सकी। यह एक महत्वकांक्षी योजना है, जिसमें युवाओं को फौज के भीतर भागीदार बनने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

रायपुर लोकसभा सांसद श्री सोनी ने कहा कि शक्तिषाली भारत के निर्माण में अग्निपथ योजना की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। उक्त योजना में 17 वर्ष 6 माह से 21 वर्ष तक युवाओं को शामिल किया गया है और कोविड के मद्देनजर 2 वर्षों की छूट भी दी जा रही है, जिससे 23 वर्ष तक की आयु के युवा इसमें शामिल हो सकेंगे और युवाओं की सहभागिता से ही देष का नवनिर्माण होगा।

उन्होंने बताया कि उक्त अवधि में वार्षिक राषि 4.67 लाख से 6.92 लाख प्राप्त होगी तथा फौज में भर्ती युवाओं को अनेकों सुविधाएं प्राप्त होगी और सुविधाओं के साथ-साथ प्रोत्साहन राषि तथा लगभग 48 लाख रूपये तक की बीमा सुविधा भी होगी। 4 वर्षों की सेवा उपरांत, अग्निवीरों को प्राप्त होने वाले लगभग 11.71 लाख रूपये भी करमुक्त होंगे।

4 साल के पष्चात उन प्रषिक्षित युवाओं में से 25 प्रतिषत युवाओं को मिलेट्री में जाने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा और यदि नहीं जा पाते हैं तो एकमुष्त 11 लाख की राषि प्राप्त होगी और लगभग 18-20 लाख रूपये इन 4 सालों में अर्जित करके और अनन्य कार्य करने का अवसर भी होगा।

अनुभवी और प्रषिक्षित अग्निवीरों की देष में विषेष पहचान होगी और अनेक नौकरियों में उनके लिए यह एक माध्यम बनेगा, जिससे युवाओं का भविष्य और अधिक सुरक्षित होगा। 10वी उत्तीर्ण इन अग्निवीर युवाओं को सेवा उपरांत 12वीं उत्तीर्ण का प्रमाण पत्र प्रदान किया जावेगा।

माननीय प्रधानमंत्री जी इन युवाओं के हाथों में देष की बागडोर सौंपना चाहते हैं और कांग्रेस उन्हें भ्रमित करना चाहती है। कांग्रेस ऐसी देषविरोधी ओछी राजनीति करना बंद करें। एक सवाल के जवाब में सोनी ने प्रदेष की कांग्रेस सरकार पर छत्तीसगढ़ विरोधी होने आरोप लगाया और कहा कि एक माह पूर्व केन्द्र सरकार पूरे देषवासियों के लिए पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की, लेकिन भूपेष सरकार को प्रदेषवासियों से कोई सरोकार नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : पुलिसिया पूछताछ के दौरान हुई थी मौत, कलेक्टर ने शुरू की न्यायिक जांच

छत्तीसगढ़ सरकार केवल ऑनलाइन शराब बेचकर कोचिया पैदा कर रही है। मुख्यमंत्री जी केवल गांधी परिवार की परिक्रमा में लगे हैं, ईडी की पूछताछ को लेकर धरना प्रदर्षन कर अपनी राजनीति चमका रहे हैं और गलत बयानबाजी कर रहे हैं, उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है।