spot_img

राज्यपाल ने जवानों को दी श्रद्धांजलि, कहा “परित्राणाय साधुनाम को किया चरितार्थ”

HomeCHHATTISGARHराज्यपाल ने जवानों को दी श्रद्धांजलि, कहा "परित्राणाय साधुनाम को किया चरितार्थ"

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पुलिस स्मृति दिवस परेड का आयोजन आज चौथी वाहनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल माना में आयोजित किया गया। जहां प्रदेश की राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू समेत पुलिस के तमाम आला अधिकारी ने उपस्थित होकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कहा कि “आज का दिन पुलिस सेवा में शहीद हुए हर उस जवान को याद करने का दिन है, जिन्होंने अपने प्राण न्योछावर कर दिए। यह दिन उनको नमन करने का है, जिन्होंने परित्राणाय साधुनाम को चरितार्थ किया है।

राज्यपाल उइके ने कोरोना काल में पुलिस जवानों की भूमिका पर भी उनकी सराहना की और कहा कि “कोरोनावायरस के प्रकोप के बावजूद भी हमारे जवान पूरी मुस्तैदी के साथ डटे रहे। ऐसे कई जवान हैं जो संक्रमित होकर अपने प्राणों की आहुति भी दे चुके है, ऐसे जवानों को मैं प्रणाम करती हूं, नमन करती हूँ ! ”

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीदों को नमन किया है। उन्होंने कहा कि “आज का दिन हमारे पुलिस के साथियों के लिए बड़ा भावुक दिन है। जो जवान जनता और देश की हिफाजत में समर्पित होता है, उनका दर्जा समाज में सबसे ऊंचा होता है। उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ में तैनात सुरक्षाबलों के जवानों का त्याग समर्पण और शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता। शहीद परिवार और उनके परिजनों को मेरा कोटि-कोटि प्रणाम।”

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि “पुलिस व सुरक्षा बल के जवानों ने विभिन्न नक्सली वारदात में अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है, जिसमें कई जवान शहीद भी हुए है। शहीद जवान के परिवारों के प्रति मेरी पूरी संवेदनाएं और मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ की सरकार हमेशा जवान और उनके परिवार के साथ खड़ी है।”