spot_img

अंबिकापुर में अब इकोकार्डियोग्राफी की सुविधा, बड़े शहर जाने से मिलेगा निजात

HomeCHHATTISGARHअंबिकापुर में अब इकोकार्डियोग्राफी की सुविधा, बड़े शहर जाने से मिलेगा निजात

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (AMBIKAPUR NEWS) में स्थित राजमाता श्रीमती देवेंद्र कुमारी सिंहदेव शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय संबंद्ध जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर में अब स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की विशेष पहल से बच्चों के हृदय जांच हेतु इकोकार्डियोग्राफी की सुविधा शुरू हो गई है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल में यह सुविधा शुरू होने से सरगुज़ा अंचल के मरीजों को बड़े शहर जाने की परेशानी से मुक्ति मिलेगी।

भैयाजी ये भी देखे : नेशनल हाईवे में ढेरों खामियां, रोड सेफ्टी टीम देगी रिपोर्ट

मेडिकल कॉलेज अस्पताल (AMBIKAPUR NEWS)  के चिकित्सा अधीक्षक डॉ लखन सिंह की उपस्थिति में शनिवार को रायपुर से आये तकनीकी टीम द्वारा मशीन को अस्पताल में स्थापित किया गया। अब से शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में इकोकार्डियोग्राफी जांच निशुल्क उपलब्ध होगी एवं संपूर्ण जांच बाल रोग विशेषज्ञ डॉ स्मिता परमार के द्वारा की जाएगी। मशीन इंस्टॉलेशन के बाद डॉ स्मिता परमार ने उपस्थित मरीजों का निशुल्क इकोकार्डियोग्राफी किया।

उल्लेखनीय है कि हृदय रोगों से पीड़ित बच्चों (AMBIKAPUR NEWS)  को पहले इकोकार्डियोग्राफी जांच हेतु रायपुर भेजना पड़ता था। इससे बच्चों को और माता-पिता को परेशानी का सामना करना पड़ता था। कई बार जो बच्चे रायपुर नहीं जा पाते थे उन्हें मजबूरन निजी अस्पताल में जांच कराना पड़ता था जिससे अधिक पैसा खर्च होता था।
इस मौके पर डॉक्टर के.के. रेलवानी, डॉक्टर अमीन फिरदौसी एवं अन्य स्टाफ उपस्थित थे।