spot_img

राहुल गांधी के समर्थन में दिल्ली गए कांग्रेसी: कांग्रेस मुख्यालय से CM ने केंद्र को ललकारा

HomeCHHATTISGARHराहुल गांधी के समर्थन में दिल्ली गए कांग्रेसी: कांग्रेस मुख्यालय से CM...

रायपुर। नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) को पूछताछ के लिए बुलाया है। उनके समर्थन में राज्यों से दूसरे नेता भी दिल्ली पहुंचने लगे हैं। बुधवार सुबह छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम भी दिल्ली रवाना हो गए। मरकाम को बिलासपुर जाना था, जिसे स्थगित कर दिया गया। उधर दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को ललकारा है।

भैयाजी यह भी देखे: लश्कर-ए-तैयबा से कनेक्शन, कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मारा

बताया जा रहा है, राहुल गांधी (RAHUL GANDHI) की तीसरे दिन पेशी के लिए बुलाए जाने की सूचना मिलने के साथ प्रदेश के कई नेता दिल्ली जाने को तैयार हुए। सुबह एयर इंडिया की उड़ान से प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल सहित कई नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए। ये सभी लोग सीधे कांग्रेस के राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंचेंगे। वहां देश भर के सभी बड़े कांग्रेस नेता दो दिन से जमे हुए हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार को भी जब राहुल गांधी ED जाने के लिए रवाना हाेंगे तो उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता भी जाने की कोशिश करेंगे। उधर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय के रास्तों पर बेरीकेडिंग बढ़ा दी है। उन रास्तों पर नेताओं – कार्यकर्ताओं यहां तक कि कांग्रेस कार्यालय के कर्मचारियों तक को रोका जा रहा है। वहां केवल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गाड़ियों को जाने की अनुमति मिल पाई है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री से पुलिस ने की थी झुमाझटकी

मंगलवार को ED के सामने पुलिस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल काे रोका तो वे कई अन्य नेताओं के साथ सड़क पर बैठ गए। इस दौरान पुलिस ने उनके साथ झुमाझटकी की। मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों (RAHUL GANDHI) ने उनको अपने घेरे में ले लिया। इस बीच दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी हेमंत तिवारी का मैडल रिबन गिर गया। मुख्यमंत्री की नजर पड़ी तो उन्होंने बहुत सम्मान से उसे उठाकर अधिकारी को सौंप दिया।