spot_img

खेलो इंडिया यूथ गेम्स : जम्मू-कश्मीर को साइक्लिंग में आदिल ने जीताया स्वर्ण पदक

HomeNATIONALखेलो इंडिया यूथ गेम्स : जम्मू-कश्मीर को साइक्लिंग में आदिल ने जीताया...

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की आकांक्षा नितुरे और गुजरात के ध्रुव हिरपारा ने शनिवार को यहां खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में टेनिस एकल खिताब जीता, जबकि जम्मू-कश्मीर ने साइकिल चालक आदिल अल्ताफ के माध्यम से अपना दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया।

भैयाजी ये भी देखे : एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मनाली में रिवरस्टोन से बनवाया ख़ूबसूरत घर…देखिए तस्वीरें

आकांक्षा ने लड़कियों के टेनिस फाइनल में कर्नाटक की सुनीता मारुरी को 6-7(4), 7-6(4), 6-4 से मात दी। सुबह के सत्र के बाद मेजबान हरियाणा के खिलाफ शुक्रवार को मल्लखंब में जीता गया महाराष्ट्र का स्वर्ण भी शामिल है, जिसे अभी आधिकारिक रूप से जोड़ा जाना बाकी है।

वैष्णवी अदकर ने हरियाणा की श्रुति अहलावत से वाकओवर प्राप्त करने के बाद कांस्य पदक जीता। यह जानकारी आयोजकों ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में दी। लड़कों के एकल फाइनल में ध्रुव ने उत्तर प्रदेश के रुशिल खोसला को 6-4, 7-5 से शिकस्त दी। ध्रुव का स्वर्ण पदक गुजरात के लिए दूसरे दिन निकला, जब साइकिल चालक मुस्कान ने लड़कियों की व्यक्तिगत रोड रेस (70 किमी) में सुबह 1:17:23.950 में अंक से जीत हासिल की। वहीं, केरल की स्नेहा के. और लद्दाख की लीकजेस एंगमो ने रजत और कांस्य पदक जीता।

भैयाजी ये भी देखे : बिरसा मुण्डा की पुण्यतिथि पर फिल्म “द लीजेंड ऑफ लॉर्ड बिरसा” का पोस्टर हुआ लांच

लड़कों की व्यक्तिगत रोड रेस का ताज आदिल अल्ताफ को मिला। श्रीनगर में जन्मे साइकिलिस्ट वर्तमान में पटियाला में प्रशिक्षण ले रहे हैं। उन्होंने 1:59:22.860 में अंक से महाराष्ट्र के सिद्धेश पाटिल के खिलाफ स्वर्ण पदक जीतने के लिए दौड़ पूरी की। इस बीच, केरल ने कलारिपयट्टू में सभी चार स्वर्ण पदक हासिल किए और अब तक कुल 14 स्वर्ण पदक के साथ समग्र स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गया। लड़कों के फुटबॉल में मिजोरम ने कर्नाटक को 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।