spot_img

IND vs SA T20 : जीत का नया रिकार्ड बनाने आज अफ्रीका से भिड़ेगी भारतीय टीम

HomeSPORTSIND vs SA T20 : जीत का नया रिकार्ड बनाने आज अफ्रीका...

मुंबई। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20) के बीच आज अरुण जेटली स्टेडियम में पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच की शुरुआत होगी। आज के मैच में टीम की कप्तानी कर रहे केएल राहुल और कुलदीप यादव चोटिल हो गए है।

भैयाजी ये भी देखे : “जनहित में जारी” के लिए खुश है Nusrat Bharucha, कहा “मिल रहे पॉजिटिव मैसेज”

ये दोनों खिलाड़ी अब सीरीज से बाहर रहेंगे। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम इंडिया आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20) के खिलाफ जीत दर्ज़ करने के साथ ही एक रिकॉर्ड बनाने एक लिए पूरी तरह से तैयार है।

भारतीय टीम की कमान बीसीसीआई ने ऋषभ पंत के हाथों में दी है, वहीं हार्दिक पांड्या को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। यह सीरीज भारत में कोविड-19 महामारी के बाद पहली बार खेली जाएगी, जहां बायो-बबल में खिलाड़ी नहीं रहेंगे और स्टेडियमों में पूर्ण उपस्थिति की अनुमति है।

IND vs SA T20 : रिकार्ड बनाने का मौका

गौरतलब है कि साल 2019 में बांग्लादेश से भारत की टी20 सीरीज में हार के बाद पहली बार भारतीय टीम आज नई दिल्ली में एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। आज के मैच में टीम इंडिया के पास सबसे अधिक मैच जीतने का क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है। आज के मैच में मिली एक जीत उन्हें 13वीं जीत तक ले जाएगी, जो पुरुषों के टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा सबसे ज्यादा है।

इन खिलाड़ीयों का दिखेगा खेल

शर्मा, कोहली, राहुल, कुलदीप यादव (दाएं हाथ की चोट), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा की गैरहाजरी में आज भारतीय टीम में खलेगी।

भैयाजी ये भी देखे : बिरसा मुण्डा की पुण्यतिथि पर फिल्म “द लीजेंड ऑफ लॉर्ड बिरसा” का पोस्टर हुआ लांच

हालांकि, दिनेश कार्तिक टीम में वापस आए हैं। साथ ही आईपीएल में सभी फार्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाने वाले हार्दिक पांड्या पर सबकी नजरें रहेंगी। हार्दिक पांड्या के आलावा उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह से भी काफी उम्मीदें है।