spot_img

Weather Alert : अगले 48 घंटे आसमान से बरसेगी आग, चलेगी लू…पंचक शुरू…

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : अगले 48 घंटे आसमान से बरसेगी आग, चलेगी लू...पंचक...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे में भीषण गर्मी (Weather Alert ) पड़ने वाली है, साथ ही साथ इस गर्मी में लू भी अपना कहर बरपाएगी। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने चेतावनी दी है कि तेज गर्मी के साथ प्रदेश के 3 संभागों के कई जिलों में लू चलेगी।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : गितपहर में CM की घोषणा, मिनी स्टेडियम, स्वास्थ्य केंद्र समेत कई ऐलान

मौसम विज्ञान केंद्र (Weather Alert ) लालपुर के मौसम विज्ञानी आर के वैश्य ने छत्तीसगढ़ के 3 संभागों में ग्रीष्म लहर चलने की चेतावनी जारी की है। इस संबंध में मौसम विज्ञानी वैश्य ने इन संभागों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। जारी अलर्ट में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के पैकेट एरिया में ग्रीष्म लहर यानी लू चलने की संभावनाएं जताई गई है।

Weather Alert : नौतपा खत्म पंचक शुरू

नौ दिनों तक चलने वाली नौतपा खत्म होने के साथ अब गर्मी सीजन के अंतिम पांच दिन के लिए तीन जून से पंचक शुरू हो गया है। जानकारों के अनुसार पंचक के पांच दिनों तक भारी गर्मी पड़ने की आशंका पहले ही जताई गई है। मौसम

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : नगर निगम होली हार्ट्स स्कूल पर ठोका 10 हजार रूपये का जुर्माना

विभाग के अनुसार इस साल समय से पहले मानसून आने की संभावना है, ऐसे में बारिश शुरू होने की संभावना भी है।पंचक के पांच दिनों में भीषण गर्मी के बीच लोगों को डॉक्टरों ने गर्मी से बचाव के लिए सावधानी बरतने कहा है, क्योंकि भीषण गर्मी का विपरीत असर सेहत पर पड़ेगा।