spot_img

बंद खदान में कोयला चोरी के दौरान मिट्टी धंसी, दो ग्रामीणों की मौत

HomeCHHATTISGARHबंद खदान में कोयला चोरी के दौरान मिट्टी धंसी, दो ग्रामीणों की...

अंबिकापुर। एसईसीएल भटगांव क्षेत्र (AMBIKAPUR NEWS) के बंद पड़ी दुग्गा खुली खदान में कोयला चोरी करने गए दो ग्रामीणों की मौत हो गई। कोयला निकालने के दौरान मिट्टी भरभराकर गिरी। दोनों मिट्टी के ढेर में दब गए। जब तक पुलिस की टीम ग्रामीणों की मदद से दोनों को बाहर निकालती, उनकी मौत हो चुकी थी। घटना के बाद निर्णय लिया गया है कि पुलिस की टीम एसईसीएल के अधिकारियों के सा थबंद पड़ी खदान का निरीक्षण करेगी। खतरनाक स्थलों तक लोग न पहुंच सके इसके लिए सुरक्षा उपायों पर चर्चा कर उस अनुरूप व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

भैयाजी ये भी देखें : BREAKING: भिलाई स्टील प्लांट में फिर हादसा, पिघला लोहा गिरने से तीन कर्मचारी झुलसे

सालों से यह खदान बंद

एसईसीएल भटगांव क्षेत्र  (AMBIKAPUR NEWS) कि दुग्गा खुली खदान से अब कोयला उत्खनन का काम नहीं होता। सालों से यह खदान बंद है। पूरी तरह असुरक्षित इस खदान से कोयला चोरी करने आसपास के ग्रामों से लोग आते-रहते हैं। खुली खदान के कई क्षेत्र कोयला निकालने के कारण असुरक्षित हो चुके है। जानकारी के अनुसार एसईसीएल भटगांव के बंद दुग्गा खुली खदान में बैजनाथपुर के रामकेश्वर राजवाड़े और सुखलाल राजवाड़े कोयला चोरी करने गए हुए थे। कोयला निकालने के दौरान ऊपर की मिट्टी इनके ऊपर गिर गई और दोनों मिट्टी के ढेर में दब गए।

ग्रामीणों की मदद से निकला शव

प्रतापपुर एसडीओपी अमोलक सिंह (AMBIKAPUR NEWS)  ने बताया की गुरुवार देर रात को घटना की सूचना भटगांव पुलिस को मिली थी। रात में ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। एसईसीएल और ग्रामीणों की मदद से मिट्टी का ढेर हटाकर दोनों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इस घटना के सामने आने के बाद आज पुलिस की टीम एसईसीएल के अधिकारियों को साथ लेकर बंद पड़ी खदान क्षेत्र का निरीक्षण करेगी।