spot_img

गौरेला में चार एकड़ और पेंड्रा में एक एकड़ में बनेगा “कृष्ण कुंज” कलेक्टर ने देखी जगह…

HomeCHHATTISGARHBILASPURगौरेला में चार एकड़ और पेंड्रा में एक एकड़ में बनेगा "कृष्ण...

पेंड्रा। शहरी क्षेत्रों में कृष्ण कुंज नाम से वन विभाग द्वारा गार्डन विकसित किया जाना है। इसके लिए कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी और वनमंडलाधिकारी दिनेश पटेल ने आज गौरेला और पेंड्रा में स्थल निरीक्षण किया।

भैयाजी ये भी देखे : बैडमिंटन खिलाडियों से सीएम को मिला तोहफ़ा, इंटरनेशनल स्पर्धा का दिया…

कृष्ण कुंज के लिए नगर पंचायत गौरेला के वार्ड क्रमांक 13 में मनिकंचन केंद्र के पीछे लोहरा झोरकी गार्डन से लगे चौरासी बांधा के पास लगभग 8 एकड़ भूमि का चयन किया गया है।

इसी तरह नगर पंचायत पेंड्रा के वार्ड क्रमांक 11 में बंजारी तालाब के पास लगभग 1 एकड़ 20 डिसमिल भूमि चयन किया गया है। कृष्ण कुंज में वन विभाग द्वारा विभिन्न प्रजाती के छायादार और फलदार पौधों का रोपण किया जाएगा। इससे पौधे के संरक्षण और विकास के साथ ही नगर वासियों को स्वच्छ वातावरण में घूमने-फिरने और आराम करेने की सुविधा मिलेगी।

कलेक्टर ने चिन्हित दोनो स्थलों पर नागरिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मुख्य मार्ग से कृष्ण कुंज तक पहुंच मार्ग और मुख्य द्वार बनाने तथा समुचित रूप से जल निकासी के निर्देश दिए। उन्होंने गार्डन में पाथवे बनाने के साथ ही चौपाटी एवं मरीना विकसित करने को कहा।

वनमंडलाधिकारी ने संबंधित पटवारियों को कृष्ण कुंज के लिए चयनित स्थलों का नाप-जोख कर वीट गार्ड को उपलब्ध कराने कहा ताकि जल्द से जल्द कार्य प्रारंभ हो सके। कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर कृष्ण कुंज के शुभारंभ की योजना बनाई गई है।

भैयाजी ये भी देखे : UPSC Exam 2022 : 05 जून को होगी सिविल सर्विस की…

स्थल निरीक्षण के दौरान नगर पंचायत पेंड्रा के अध्यक्ष राकेश जालान, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पुष्पेंद्र शर्मा, तहसीलदार शेषनाराण जायसवाल, मुख्य नगरपालिका अधिकारी पेंड्रा के एल निर्मलकर एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी गौरेला विष्णु यादव सहित वन एवं राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।