spot_img

UPSC Exam 2022 : 05 जून को होगी सिविल सर्विस की परीक्षा, रायपुर में भी सेंटर

HomeCHHATTISGARHUPSC Exam 2022 : 05 जून को होगी सिविल सर्विस की परीक्षा,...

रायपुर। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC Exam 2022) नई दिल्ली द्वारा आयोजित सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 2022 की परीक्षा 5 जून को होगी। ये परीक्षा दो पालियों में होगी। इसके लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी समेत कई जिलों में सेंटर बनाए गए है।

भैयाजी ये भी देखे :  हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में मकान दिलवाने के नाम पर की लाखों…

UPSC Exam 2022 की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित होनी है। जिसमें प्रथम पाली सुबह 9.30 से 11.30 बजे एवं द्वितीय पाली दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक संचालित की जायेगी। रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने इस परीक्षा के सचालन के लिए सहायक संचालक कौशल विकास विभाग रायपुर केदार पटेल को सहायक को-ऑर्डिनेटिंग सुपरवाइजर नियुक्त किया है। जिनकी देखरेख में ये पूरी परीक्षा राजधानी के प्रमुख सेंटर्स में होगी।

जानकारी के मुताबिक परीक्षा से संबंधित परीक्षा केंद्र की जांच की जा रही है। यूपीएससी ने सभी प्रमंडलीय आयुक्त को परीक्षा बेहतर तरीके से संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी किया है। साफ-सुथरे छवि वाले अधिकारियों व पदाधिकारियों को परीक्षा ड्यूटी में शामिल करने को कहा गया है। परीक्षा केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक करने का भी निर्देश दिया है।

UPSC Exam 2022 : एक्ज़ाम हाल में नहीं मिलेगी एंट्री

आपको बता दें कि पहली शिफ्ट के लिए 09.20 मिनट पर एंट्री गेट बंद हो जाएगा। वहीं दूसरी शिफ्ट के लिए 2:20 मिनट पर एंट्री गेट बंद हो जाएगा। इसके बाद परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : CM भूपेश ने देखी “भूलन : द मेज़” कलाकारों की भूमिका को सराहा, योगेश ने निभाई जज को भूमिका

इस वर्ष परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक केंद्र के लिए सख्त कोविड प्रोटोकॉल होंगे। परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों से सलाह दी जाती है कि वे कोविड संबंधी नियमों का पालन करें। कोविड नियमों का पालन नहीं करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।