spot_img

रायपुर में मंडरा रहा पीलिया का खतरा

HomeCHHATTISGARHरायपुर में मंडरा रहा पीलिया का खतरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के निचले बस्ती इलाकों में पीलिया (PILIA) का खतरा मंडरा रहा है। राजधानी के जागृति नगर में 7 पीलिया के मरीज मिल चुके है। जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ मरीज ठीक होकर वापस घर आ चुके हैं। आपको बता दे कि रायपुर बिलासपुर फाफाडीड फाटक के पास अंडर ब्रिज का काम चल रहा है। जिसके चलते पानी सप्लाई होने वाली पाइप फट जाने के कारण पिछले 10 से 15 दिन से इलाके में गंदा पानी आ रहा था। जिससे इलाकों में कई लोग बीमार भी हुए।स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी निगम को दी थी।

भैयाजी ये भी देखें : बेटे ने फावड़ा मारकर पिता को उतारा दिया मौत के घाट

पाइप फटने से जागृति नगर में गंदे पानी की सप्लाई

नगर निगम की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रीति पाणिग्रही (PILIA) ने बताया कि “नगर निगम पाइप लाइन से पानी की सप्लाई करता है। रायपुर बिलासपुर फाफाडीह फाटक के पास अंडर ब्रिज का काम चल रहा है। जिस वजह से वहां की पाइप लाइन फट गई और कुछ दिनों से इसमें गंदे पानी की सप्लाई हो रही थी। इसे पीने से 7 लोग बीमार भी पड़ गए थे।

2021 में गंदे पानी से 193 लोग पड़े थे बीमार

साल 2020-21 में गंदे पानी की सप्लाई (PILIA) के कारण 193 से अधिक पीलिया के मरीज सामने आए थे। पिछले साल आमानाका, स्वीपर कॉलोनी, छोटापारा, बैजनाथ पारा, डंगनिया, पुरानी बस्ती सहित 24 कॉलोनियों में गंदे पानी की सप्लाई हो रही थी। इन क्षेत्रों में पानी आपूर्ति रोककर प्रभावी वार्डों में टैंकरों से पानी की आपूर्ति कराई गई थी।