spot_img

हिंदू युवक की हत्या के बाद चित्तौड़गढ़ में तनाव, शहर में धारा 144 लागू

HomeNATIONALहिंदू युवक की हत्या के बाद चित्तौड़गढ़ में तनाव, शहर में धारा...

दिल्ली। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में हिंदू युवक की हत्या (MURDER) के बाद तनाव बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि मृतक एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहा था, तभी आपसी झगड़े के बाद दूसरे समुदाय के तीन चार युवकों ने उस पर हमला कर दिया। इसके बाद रतन सोनी की मौत हो गई। इसके बाद हिंदू पक्ष के हजारों लोगों ने शहर के प्रमुख चौराहे पर रातभर प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

भैयाजी ये भी देखें : अब चारमीनार में नमाज की उठी मांग, कांग्रेस नेता के बयान पर भड़की भाजपा

बताया जा रहा है कि घटना कच्ची बस्ती क्षेत्र की है। यहां आपसी झगड़े को लेकर कुछ युवकों ने रत्न सोनी पर हमला कर दिया। इसमें रत्न सोनी घायल हो गया। इसके बाद उदयपुर अस्पताल ले जाते वक्त उसकी रास्ते में मौत हो गई। रतन की मौत की खबर सुनते ही हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त हो गया। इसके बाद हजारों लोगों ने शहर के सुभाष चौराहे पर पूरी रात आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

अलर्ट पर पुलिस, धारा 144 लागू

हिंदू संगठनों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने दो लोगों को हिरासत (MURDER) में लिया है। घटना के बाद पुलिस अलर्ट पर आ गई। इसके बाद शहर में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। एकत्रित लोगों ने आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे से कोतवाली थाने तक जाम लगा दिया। हालांकि, पुलिस की समझाने के बाद ही मामला शांत हुआ। शहर में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि रत्न सोनी की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई।

इधर, चित्तौड़गढ़ में युवक की हत्या (MURDER) मामले में एसपी प्रीति जैन ने बताया की मृतक और हमलावर साथ में शराब पी रहे थे। उस दौरान मृतक रतन सोनी और हमलावरों के बीच कहासुनी हो गई। रतन ने समुदाय विशेष में से किसी एक को थप्पड़ जड़ दिया जिससे नाराज हो कर सामने वाले चार लोगों ने रतन के सिर पर लाठियों से हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दो आरोपियों को डिटेन किया है।