spot_img

अब चारमीनार में नमाज की उठी मांग, कांग्रेस नेता के बयान पर भड़की भाजपा

HomeNATIONALअब चारमीनार में नमाज की उठी मांग, कांग्रेस नेता के बयान पर...

हैदराबाद। वाराणसी ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच हैदराबाद की चार मीनार (CHAR MINAR) को नमाज के लिए खोलने की मांग की गई है। कांग्रेस नेता रशीद खान ने यह मांग की है। इसके लिए रशीद खान दराबाद में चारमीनार के पास धरना दिया और हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने करीब दो दशक पहले ऐतिहासिक चार मीनार पर नमाज पर रोक लगा दी थी। वहीं भाजपा ने इसका विरोध किया है। भाजपा का कहना है कि यह माहौल बिगाड़ने की कोशिश है। भाजपा ने इसे कानून के खिलाफ भी बताया है।

भैयाजी ये भी देखें : नीरज बवाना गैंग की धमकी, 2 दिन में लेंगे सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला

कांग्रेस नेता ने बताया कि चारमीनार (CHAR MINAR) के पास एक मस्जिद के संबंध में एक हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है। चारमीनार एएसआई संरक्षित स्मारक है। इसलिए मैं सभी हस्ताक्षर लेकर तेलंगाना के ‘धर्मनिरपेक्ष’ मुख्यमंत्री के पास जाऊंगा..अगर हमारे अनुरोध पर ध्यान नहीं दिया गया तो हम प्रगति भवन (सीएम कैंप कार्यालय) पर धरना देंगे। देश में मस्जिदों पर गलत दावे किए जा रहे हैं।

भाजपा ने किया विरोध

हैदराबाद में चारमीनार (CHAR MINAR) को नमाज के लिए फिर से खोलने की कांग्रेस नेता रशीद खान की मांग के खिलाफ तेलंगाना भाजपा ने बयान दिया है। तेलंगाना भाजपा के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा, चारमीनार एक ऐतिहासिक स्मारक है और हजारों लोग इसे देखने आते हैं। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने मस्जिद को सुरक्षित रखने और नमाज के समय पर्यटकों को होने वाली असुविधा से बचने के लिए नमाज के लिए बंद कर दिया। सालों से चारमीनार में नमाज नहीं पढ़ी गई है। घोषित स्मारकों पर, प्रार्थना नहीं की जाती है क्योंकि यह कानून के खिलाफ है। रशीद खान सिर्फ कुछ वोट हासिल करने के लिए मस्जिद को फिर से खोलने की मांग करके शहर के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करना चाहते हैं।’