spot_img

PM मोदी शिमला रोड शो और रैली: रिज पर कुर्सियां भरी, मॉल-रोड़ पर लगी स्क्रीन में देख रहे लोग

HomeNATIONALPM मोदी शिमला रोड शो और रैली: रिज पर कुर्सियां भरी, मॉल-रोड़...

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) कुछ देर में ही शिमला पहुंच जाएंगे। राजधानी के मॉल रोड पर PM पहले एक रोड शो करेंगे और बाद में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यही से PM देश को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए रिज पर सुबह 7 बजे से ही लोग शिमला पहुंचने शुरू हो गए। अब रिज मैदान पर लगी सभी कुर्सियां भर चुकी है। अब लोग मॉल रोड और स्कैंडल प्वाइंट पर लगी स्क्रीन में रैली को देख रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखें : भोपाल में खुलेगी देश की पहली ब्रेक डांस अकादमी, अमेरिका से बुलाए जाएंगे कोच

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बनाए गए ड्रॉपिंग प्वाइंट से लोग पैदल चलकर रिज पहुंच रहे हैं। रिज पर भीड़ जुटने लगी है। अप्पर शिमला से आने वाले वाहनों के लिए संजौली बाइपास और ढली चौक पर ड्रापिंग प्वाइंट बनाया गया है, जबकि चंडीगढ़ व सोलन से आने वाले वाहनों के लिए ISBT और मंडी बिलासपुर कांगड़ा से आने वाले वाहनों के लिए टुटू, बालूगंज, चक्कर, तवी मोढ़ में ड्रापिंग प्वाइंट बनाया गया है। इन ड्रापिंग प्वाइंट से लोग पैदल रिज आने लगे हैं। शिमला पहुंचने पर PM का पारंपरिक वाद्य यंत्रों, किन्नौरी वाद्य यंत्र, ढोल-नगाड़ा और नरसिंगा से स्वागत होगा। PM का 10:50 बजे तक शिमला पहुंचने का कार्यक्रम है।

8 साल पूरा करने के जश्न के लिए शिमला पहुंचेंगे PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI)  केंद्र सरकार के 8 साल जश्न समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। वह सुबह 10:30 पर अनाडेल पहुंचेंगे। शिमला पहुंचने पर CTO से ऐतिहासिक रिज मैदान तक रोड शो होगा। इसमें हजारों की संख्या में लोग हाथों में तिरंगा झंडा लिए उनका शिमला पधारने पर स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री करीब 2 घंटे शिमला में बिताएंगे।

इस दौरान शिमला पूरी तरह सील रहेगा। प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रमों की तैयारियां पूरी हैं। उनकी सेफ्टी के लिए सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है। सुरक्षा की दृष्टि से रैली स्थल पर पहुंचने वाले हर व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जाएगी। रैली स्थल पर आने वाले लाेगाें के लिए प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है।

रैली में नहीं ला सकेंगे काला कपड़ा-पानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI)  की रैली में लोग पानी की बोतल, टिफिन, कैरी बैग, काला कपड़ा और अन्य भारी सामान नहीं ले जा सकेंगे। इसके अलावा अपना फोन, पर्स, जेब में रखा अन्य सामान लाइटर, माचिस, सिगरेट ले जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। रैली में आने वाले सिर्फ DFMD गेट से ही प्रवेश कर सकते हैं। बैग, पर्स सुरक्षा अधिकारी को दिखाने जरूरी हाेंगे।

प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की वीडियो रिकॉर्डिंग होगी, इसलिए प्रवेश करते समय मास्क उतारना हाेगा। कैमरा,अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान के ले जाने पर भी रोक हाेगी। शराब और अन्य नशा करके आने वाले व्यक्ति काे गेट पर ही रोक दिया जाएगा। अधिकारियों व सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि रैली के दौरान कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

रिज पर सोमवार शाम से लोगों की आवाजाही बंद

रिज मैदान और चर्च के सामने लोगों की आवाजाही सोमवार शाम को 7 बजे ही बंद कर दी गई थी। DC शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि सुरक्षा कारणों के तहत रिज पर स्थापित मंच के पीछे वाला भाग, चर्च और आसपास के क्षेत्र को सील किया गया है। न लोग आएंगे न परिंदा पर मारेगा। रिज भी रात 10 बजे के बाद आने जाने के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया

शिमला में चप्पे-चप्पे पर पुलिस

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के दृष्टिगत शिमला के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है, ताकि परिंदा भी PM की सुरक्षा में सेंध न मार सके। जिस रूट से प्रधानमंत्री रिज तक पहुंचेंगे, उसकी भी बैरिकेडिंग की गई है। यहां से आने-जाने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जा रही है। शिमला में करीब