spot_img

Video : जब सीएम भूपेश से नहीं देखे गया एक बेटी का रोना…पोछें आंसू…की मदद…

HomeCHHATTISGARHBASTARVideo : जब सीएम भूपेश से नहीं देखे गया एक बेटी का...

जगदलपुर। बस्तर विधानसभा का भैंसागांव ग्राम पंचायत, हजारों की भीड़ में से लोग अपनी अपनी बात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने रख रहे थे। इस भीड़ में एक बेटी सुबक कर रो रही थी,

भैयाजी ये भी देखें : पुरंदेश्वरी बोली, भाजपा नहीं मनाएगी मोदी सरकार के आठ वर्ष का…

आंखों से लगातार आंसू बह रहे थे, उस पर अब तक किसी का ध्यान नहीं गया था। तभी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नजर उस बिलखती बिटिया पर गई। उन्होंने तत्काल उसे अपने पास बुलवाया।

लोकेश्वरी नाम की बिटिया को मुख्यमंत्री ने अपने पास बिठा कर पुरे स्नेह से उसके सिर पर हाथ फेरा और उसे पानी पिलाया। जब लोकेश्वरी शांत हुई तब उसने मुख्यमंत्री से बात की और अपनी पीड़ा बताई। लोकेश्वरी ने सीएम बघेल को बताया कि उसके पिता की 15 साल पहले मौत हो चुकी है।

घर ना होने की वजह से अपनी विधवा मां और भाई के साथ अपने मामा के यहां रहने को मजबूर है। आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से वो और उसका भाई पढ़ाई भी नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि घरेलू कार्यों में मां की मदद करनी पड़ती है।

इतना कहते हुए लोकेश्वरी के आँखों से एक बार फिर आंसुओं की धार गिरने लगी, इन आसुंओं को पोंछते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल उसकी मदद की। मदद के लिए आवेदन की आवश्यकता थी, तो बस्तर जिले के प्रभारी सचिव डॉ. अयाज भाई तंबोली ने उसका आवेदन अपने हाथों से लिखा।

भैयाजी ये भी देखें : नौतपा के दूसरे ही दिन जमकर बरसे बादल, उमस और गर्मी…

ये आवेदन मुख्यमंत्री को दिया गया, बाल मन की संवेदनाओं को बेहतर समझने वाले मुख्यमंत्री ने इस आवेदन पर तत्काल कार्यवाही करते हुए लोकेश्वरी को 3 लाख रूपए की आर्थिक मदद स्वीकृत कर दी। जिसके बाद रोती हुई लोकेश्वरी अपने चेहरे पर मुस्कान और आंखों में विश्वास की चमक लेकर वापस लौटी।