spot_img

छत्तीसगढ़ : पांच नए जिलों के लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने बनाया सेटअप

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ : पांच नए जिलों के लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पांच नए जिलों के लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने सेटअप तैयार कर लिया है। इन जिलों में अधिकारी-कर्मचारियों की पदस्थापना के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : मां के निधन बाद बच्चों को नहीं दिखा कोई अपना…थानेदार ने…

राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव ने सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के कमिश्नरों को पत्र लिखकर नए जिलों में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की सूची मांगी है।

राजस्व सचिव नीलम नामदेव एक्का ने लिखा है कि “प्रदेश में 5 नवीन जिलों का गठन किया जाना है। इसमें सरगुजा संभाग से मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, बिलासपुर संभाग से सक्ती और सारंगढ़-बिलाईगढ़, दुर्ग संभाग से मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं। नवीन जिलों के लिए अंतिम अधिसूचना प्रकाशन के बाद जिलाध्यक्ष कार्यालय एवं भू अभिलेख कार्यालय के लिए सेटअप स्वीकृत किया जाएगा।”

राजस्व सचिव नीलम नामदेव एक्का ने नवीन जिले के प्रभावशील होते ही अधिकारी-कर्मचारियों की पदस्थापना जिलों में की जानी होगी, इसलिए सरगुजा, बिलासपुर व दुर्ग संभाग के अधीनस्थ जिलों में कार्यरत कर्मचारी जो नए जिलों में काम करने के इच्छुक हैं, उनकी सहमति प्राप्त कर अनुशंसा सहित शासन को प्रस्ताव उपलब्ध कराने  कहा है। नए जिलों के लिए पदों के विवरण की जानकारी भी भेजी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : सीएम भूपेश बघेल बोले, निजी हाथों में नहीं जाने देंगे नगरनार…

बता दें कि खैरागढ़ उपचुनाव के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने का ऐलान किया था। इससे पहले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी को जिला बनाने का ऐलान किया था।