spot_img

पाकिस्तान भेजी सेना की गोपनीय सूचनाएं, जवान गिरफ्तार

HomeNATIONALपाकिस्तान भेजी सेना की गोपनीय सूचनाएं, जवान गिरफ्तार

जोधपुर। सीआइडी इंटेलीजेंस जयपुर ने जोधपुर की अति संवेदनशील रेजीमेंट के एक जवान को सेना की गोपनीय सूचनाएं पाक महिला एजेंट को भेजने के आरोप में गिरफ्तार (ARRESTED) किया है। जवान के मोबाइल से कई गोपनीय सूचनाएं पाक भेजने की पुष्टि हुई है।

पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि जोधपुर में सेना की अति संवेदनशील रेजीमेंट में पदस्थापित कृष्णा नगर, उत्तराखंड निवासी गनर प्रदीप कुमार के सोशल मीडिया पर पाक खुफिया एजेंसी के सम्पर्क में होने की सूचना मिली। जांच में पता चला कि वह पाक महिला एजेंट को रेजीमेंट की सामरिक महत्व की गोपनीय (ARRESTED)  सूचनाएं भेज रहा है।

भैयाजी ये भी देखें : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की केंद्र से मांग, ईंधन पर उत्पाद शुल्क 6 साल पहले जितना करें

ओटीपी तक किए शेयर

पाकिस्तान खुफिया एजेंसी की महिला ने खुद को मध्यप्रदेश में ग्वालियर निवासी बताया और प्रदीप से शादी करने का झांसा दिया। पूछताछ व जांच में सामने आया कि प्रदीप ने अपनी सिम के नम्बर और वाट्सऐप के लिए ओटीपी तक महिला को बताए थे। ताकि भारतीय नम्बर से वह एजेंट अन्य लोगों और सैन्यकर्मियों को फंसा सके।

6-7 माह से जुडे़ थे तार

पूछताछ में सामने आया कि प्रदीप कुमार (ARRESTED) का तीन साल पहले सेना में चयन हुआ था। छह-सात माह पहले पाकिस्तानी महिला एजेंट ने उसे कॉल किया था। इसके बाद दोनों में वाट्सऐप चैट, वॉइस कॉल व वीडियो कॉल होने लगे। महिला के झांसे में आकर प्रदीप ने रेजीमेंट के कार्यालय से सामरिक महत्व से जुड़े दस्तावेजों की फोटो मोबाइल से खींचकर उसे वाट्सऐप पर भेजे थे।