spot_img

व्यापारी से 50 लाख की लूट मामलें में 11 आरोपी गिरफ्तार, अब कारोबारी पर उठे सवाल

HomeCHHATTISGARHव्यापारी से 50 लाख की लूट मामलें में 11 आरोपी गिरफ्तार, अब...

रायपुर। राजधनी रायपुर के माना थाना क्षेत्र में एक व्यापारी से हुई 50 लाख रुपए के लूट के मामलें में पुलिस ने बड़ी सफलता पाई है। पुलिस ने इस मामलें में 11 आरोपियों की गिरफ्तार कर ली है। वहीं तीन आरोपी अब भी इस मामलें में फ़रार है।

भैयाजी ये भी देखें : यूरोप में बिखरेगा छत्तीसगढ़ के गुलाल का रंग, सीएम भूपेश बघेल…

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 7,95,400/- रूपये, ए.टी.एम.कार्ड एवं बैंक पास बुक ज़ब्त किया है। साथ ही घटना में प्रयुक्त 5 नग मोबाईल फोन तथा 5 मोटर सायकल को भी पुलिस द्वारा ज़ब्त किया गया है। पुलिस ने पकड़ाए आरोपियों के विरूद्ध थाना माना कैम्प में धारा 395 के तहत अपराध दर्ज किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में अभनपुर निवासी शिव कुमार कोसले, अभनपुर निवासी मनीष यादव, अभनपुर निवासी टिकेश चतुर्वेदी, सूरज महेश्वर, नरेन्द्र बंजारे उर्फ बबलू, अगम दास कोसले, शशिकांत चतुर्वेदी उर्फ गोलू, बनवारी यादव समेत 2 नाबालिग भी गिरफ्तार किए गए है। फरार आरोपियों में माना बस्ती निवासी देवेन्द्र धृतलहरे, अजय उर्फ अज्जू और तिलक फरार हैं।

रिपोर्ट पचास लाख की बरामद 7.95 लाख

गिरफ्तार आरोपियों/अपचारियों से पूछताछ पर आरोपीगणों के द्वारा प्रार्थी से डकैती की रकम का 15 से 20 लाख रूपये होना बताया गया है, जबकि प्रार्थी द्वारा प्रथम सूचना पत्र में 50 लाख रूपये की डकैती होना लेख कराया गया है। इस संबंध में प्रकरण के फरार आरोपियों के गिरफ्तारी पश्चात् स्थिति स्पष्ट होगी।

ये है लूट का पूरा मामला

दरअसल अनाज कारोबारी नरेंद्र खेतपाल 16 मई की रात डूमरतराई के थोक मार्केट से अपने घर लौट रहे थे। रात करीब 9 बजे देवपुरी पेट्रोल पंप के समीप तीन बाइक में पीछे से आए 9 बाइक सवारों ने घेर लिया और डंडे और स्टंप से बुरी तरह से पीटा।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : CM ने गोल बाजार के व्यापारियों को दी…

जिसके बाद कारोबारी खून से लथपथ जब जमीन पर गिर पड़ा और मौके का फायदा उठा कर लुटेरे स्कूटी में रखे नगदी से भरा बैग लूटकर पचपेड़ी नाका की ओर भाग निकले।। आरोपी जो बैग लेकर भागे उसमें कारोबारी के बैंक अकाउंट की डिटेल्स भी थे जिसकी मदद से बदमाशों ने कैश लूटने के बाद बैंक डिटेल के आधार पर कार्रवाई के खाते से भी रकम निकाल ली थी।