spot_img

बीजापुर में CM भूपेश ने की समीक्षा, डिस्ट्रिक कोर्ट, अस्प्ताल स्कूल समेत कई घोषणा

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर में CM भूपेश ने की समीक्षा, डिस्ट्रिक कोर्ट, अस्प्ताल स्कूल समेत...

बीजापुर। बीजापुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उनके साथ प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी भी उपस्थित हैं।

भैयाजी ये भी देखें : अपना कारोबार करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार दे रही लोन, 30 जून तक करें आवेदन

मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि हमारा फोकस लोगों की आय बढ़ाना, उन्हें उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराना है।

उन्होंने सिंचाई सुविधाओं के विस्तार के लिए इन्द्रावती नदी में बड़े एनीकट निर्माण सहित भूजल स्तर को बढ़ाने और पेयजल आपूर्ति के लिए छोटे नदी-नाले में एनीकट, स्टॉपडेम निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है। इसके आलावा सीएम ने तालाबों के गहरीकरण एवं मरम्मत को प्राथमिकता देने और कुंआ निर्माण को बढ़ावा देने कहा है।

मुखिया बघेल ने गौठानों को रूरल इंडस्ट्रीयल पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश अधिकारीयों को दिए, साथ ही वनोपज प्रसंस्करण सहित गोबर उत्पाद को बढ़ाने कहा। सीएम ने मिर्ची की खेती और साग-सब्जी की खेती को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने फलदार वृक्षारोपण सहित कोदो-कुटकी एवं रागी की खेती के लिए किसानों को प्रेरित करने की बात भी अफसरों से कही है।

न्यायालय, स्कूल, अस्पताल की घोषणा

इसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कई अहम घोषणाएं भी की है। सीएम ने कहा कि बीजापुर में जिला एवं सत्र न्यायालय की स्थापना की पहल की जाएगी। उन्होंने मद्देड़ में स्वामी आत्मानंद अंग्रेज़ी माध्यम स्कूल खोलने की घोषणा की।

भैयाजी ये भी देखें : मुख्यमंत्री आज नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से करेंगे “भेंट-मुलाकात” इन गांवों में लगेगी चौपाल

साथ ही कईका में नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र, बीजापुर कन्या माध्यमिक शाला और माध्यमिक शाला उन्नार का हाई स्कूल में उन्नयन कार्य किए जाने का भी ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने हाई स्कूल चेरपल्ली को हायर सेकेंडरी किए जाने के साथ, भोपालपटनम और नेमेड में मिनी स्टेडियम की सौगात भी दी है। उन्होंने आईटीआई बीजापुर से तुमनार तक 4 किमी सड़क का उन्नयन करने का अभी ऐलान किया है।