spot_img

पत्नी से मिलने की जिद में जेल में ही भूख हड़ताल पर रहा सुकेश चंद्रशेखर

HomeNATIONALपत्नी से मिलने की जिद में जेल में ही भूख हड़ताल पर...

दिल्ली। 200 करोड़ की ठगी मामले में तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए भूख हड़ताल पर बैठ गया था। सुकेश की पत्नी लीना मारिया पॉल है, जो तिहाड़ जेल में ही बंद है। लीना जेल नंबर 6 में बंद है। नियम के मुताबिक- दो बार ही मिलने की इजाजत है, जबकि सुकेश नियमों के खिलाफ जाकर ज्यादा बार मिलना चाहता था। इसकी इजाजत नहीं मिलने पर वो तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया था। तिहाड़ जेल के मुताबिक फिलहाल वो भूख हड़ताल पर नहीं है।सुकेश पर तिहाड़ जेल प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए है।

भैयाजी यह भी देखे: दरगाह के पास हनुमानजी की मूर्ति बैठाने पर बवाल, धारा 144 लागू

200 करोड़ रुपये की ठगी मामले में आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में है। अब इस मामले में तिहाड़ जेल का एक और जेलर गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने तिहाड़ जेल के जेलर को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम प्रकाश चंद है। जो कि 2019 से 2021 तक रोहिणी जेल में अस्सिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात था।

भैयाजी यह भी देखे: अंडमान निकोबार पहुंचा मानसून, केरल में दस्तक देगा 27 मई तक

जेलर प्रकाश चंद पर ठग सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का आरोप लगा है। इन दिनों आरोपी प्रकाश चंद तिहाड़ की जेल नंबर 2 में असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के पद पर तैनात था। सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने 17 साल की उम्र से ही लोगों को ठगना शुरू कर दिया था. सुकेश चंद्रशेखर पर तिहाड़ जेल के अंदर से 200 करोड़ रुपये का एक्सटॉर्शन रैकेट चलाने का आरोप लगा है। एक राजनेता के रिश्तेदार के रूप में, सुकेश ने कथित तौर पर 100 से अधिक लोगों को ठगा और करोड़ों रूपये वसूले।