spot_img

#AskPrakashJavadekar : प्रदूषण पर जनता से संवाद करेंगे मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

HomeNATIONAL#AskPrakashJavadekar : प्रदूषण पर जनता से संवाद करेंगे मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर अब जनता से सीधे संवाद करेंगे। ये संवाद वे दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ चल रहे विभिन्न कामकाजों और अभियान से जनता को सीधे जोड़ने के लिए करेंगे। इसकी शुरुवात आज शाम पांच बजे से होगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : सरकार ने गृह सचिव का कार्यकाल बढ़ाया, अगस्त 2021 में होंगे सेवानिवृत्त

आज शाम से जावड़ेकर जनता के साथ सोशल मीडिया के मार्फ़त संवाद करेंगे। प्रकाश जावड़ेकर के इस फेसबुक लाइव के दौरान कोई भी उनसे सीधे सवाल कर सकते है। वहीं केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय इस लाईव सेशन के ज़रिए लोगो से प्रदूषण से निपटने को लेकर सुझाव भी मांगे है।

इसके लिए केंद्रीय पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने बक़ायदा एक हैशटैग भी जारी किया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर फेसबुक पर शाम पांच बजे से लाइव होंगे। फेसबुक पर #AskPrakashJavadekar हैशटैग के साथ कोई भी व्यक्ति अपने सवाल, सुझाव केंद्रीय मंत्री तक भेज सकता है। जावडेकर ने इस कार्यक्रम को लेकर कहा, मैं आप सभी लोगों से प्रदूषण के मुद्दे पर बातचीत करूंगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : हवाई अड्डों पर चेक इन काउंटर के लिए भी देना होगा सर्विस चार्ज

नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से उठाए गए कदमों को साझा करूंगा। हम विश्वास करते हैं कि समस्या को स्वीकार करना ही इसके समाधान की शुरूआत है। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल एयर क्वालिटी इंडेक्स लांच किया। पहले तो प्रदूषण की गिनती ही एयर क्वालिटी इंडेक्स के रूप में नहीं होती थी।