spot_img

राजस्थान में चिंतन शिविर पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज

HomeCHHATTISGARHराजस्थान में चिंतन शिविर पर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी 13 से 15 मई तक राजस्थान के उदयपुर में चिंतन शिविर (CONGRESS CHINTAN SIVIR) का आयोजन करने जा रही है। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है।छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय सहित अन्य नेता भी शामिल होंगे। वैसे तो शिविर राजस्थान में है, मगर सियासत छत्तीसगढ़ में गरमा गई है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ के बॉक्साइट भंडारों की होगी डिजिटल मैपिंग, उद्योगों को मिलेगा फायदा

छत्तीसगढ़ में विपक्षीय दल बीजेपी ने कांग्रेस के चिंतन पर तंज कसा है। पूर्व मंत्री व बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि कांग्रेस तो सिर्फ दो राज्यों में बची हुई है। वहीं चिंता (CONGRESS CHINTAN SIVIR)  किया जाएगा कि इन दो राज्यों से भी कैसे बाहर हुआ जाए। राजस्थान के चिंतन शिविर को लेकर अगर सूबे में बयानबाजी होगी तो फिर भला कांग्रेस कैसे चुप रहने वाली है। कांग्रेस की ओर से संसदीय सचिव और राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय बीजेपी पर भड़कते हुए कहा जो पार्टी आजादी की लड़ाई में बनी है, जिसने देश को आजादी दिलाई थी, उसे बीजेपी के नेताओं की राय की जरूरत नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि लोग रात में बंद आंखों से सपने देखते हैं।

कांग्रेस मुक्त भारत के नारे से गदगद बीजेपी

बीजेपी नेता पीएम मोदी द्वारा बोले गए कांग्रेस मुक्त भारत के बयान को लेकर हमेशा से गदगद रहते हैं और यहीं वजह है कि देश के दो राज्यों में पूर्ण बहुमत की बची कांग्रेस सरकार को लेकर तंज (CONGRESS CHINTAN SIVIR) भी कसते हैं। साथ ही आगामी चुनाव में कांग्रेस की हार का दावा भी करते हैं। बता अगर छत्तीसगढ़ की करें तो विधानसभा की कुल 90 में से 72 सीटों पर फिलहाल कांग्रेस के विधायक काबिज हैं। बहरहाल कांग्रेस के चिंतन से अमृत निकलेगा या विष यह तो वक्त तय करेगा।फिलहाल तो यह तय है कि अभी से चिंतन कहीं असर कहीं दिखाई देने लगा है।