spot_img

राजधानी में 434 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

HomeNATIONALराजधानी में 434 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

दिल्ली। देश में फैलते ड्रग्स के कारोबार के खिलाफ डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) को बड़ी कामयाबी मिली है। डीआरआई ने दिल्ली से करीब 62 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 434 करोड़ रुपए है। इस पूरी खेप को एक एयर कार्गो से पकड़ा गया। माना जा रहा है कि एयरकार्गो मॉड्यूल से तस्करी के मामले में ये अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स (DRI) की बरामदगी है। मिली जानकारी के मुताबिक डीआरआई को इस ड्रग्स की खेप के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर 10 मई को एक ऑपरेशन चलाया गया, और टीम ने सही वक्त पर पहुंचकर एक एयर कार्गो कॉम्पलेक्स से ये 62 किलो हेरोइन बरामद की। ड्रग्स की ये बड़ी खेप युगांडा से दुबई के रास्ते होते हुए दिल्ली तक पहुंचाई गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : काली कमाई का आरोप: 5 दिनों के ED रिमांड पर भेजी गईं IAS पूजा सिंघल

कई और जगहों पर हुई छापेमारी

DRI ने इस मामले में एक आरोपी को भी हिरासत में लिया। उससे पूछताछ के आधार पर हरियाणा और लुधियाना में भी छापेमारी की गई। वहां से भी 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपये कैश की बरामदगी हुई। इस मामले में कई और लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ चल रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही एक बड़े इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है, जिसके तार दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से जुड़े हैं। इस मामले में अब तक 3 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। इन्हें कोर्ट में पेश किया जा रहा है।