spot_img

उड़ाने ज्यादा फिर भी दिल्ली-मुंबई का किराया सात हजार पार

HomeCHHATTISGARHउड़ाने ज्यादा फिर भी दिल्ली-मुंबई का किराया सात हजार पार

रायपुर। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना (RAIPUR NEWS) से उड़ान भरने वाले विमानों पर यात्रियों का दबाव लगातार बढ़ते जा रहा है। एयरपोर्ट से बीते एक हफ्ते में विमानों ने 400 से अधिक उड़ानें भरी हैं, फिरभी किराये में कोई राहत नही है। ट्रैवल एजेंसियों के मुताबिक, राजधानी के अलग-अलग शहरों के लिए 30 से अधिक ट्रेनों के रद होने के बाद विमान सेवा पर दबाव बढ़ा है। आमतौर पर विमानों की संख्या अधिक होने पर किराये में राहत मिलती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे : अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला,10 दिन पहले की थी लव मैरिज

माना एयरपोर्ट से इस साल पहली बार मई के पहले सप्ताह (RAIPUR NEWS) में विमानों ने 400 से अधिक उड़ाने भरी हैं, लेकिन प्रमुख शहरों का किराया सात हजार के पार है। रायपुर से छोटे और बड़े शहरों के लिए विमानों में सीटें फुल है। राजधानी से मुंबई के लिए दो और अहमदाबाद, जयपुर आदि शहरों के लिए सीधी उड़ान की मांग की जा रही है। माना एयरपोर्ट से प्रति दिन सफर करने वाले यात्रियों की संख्या औसतन 5000 पहुंच गई है। राजधानी से पर्यटक राज्यों के लिए सबसे ज्यादा यात्री सफर कर रहे हैं।

एक दिन में 61 उड़ानें

माना एयरपोर्ट से बीते हफ्ते सात दिनों (RAIPUR NEWS) में विमानों के 406 उड़ानें में 41, 926 यात्रियों ने सफर किया है। अलग-अलग शहरों के लिए माना एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि दो से आठ मई के बीच 41 हजार से अधिक यात्रियों ने सफर किया है। एक दिन में अधिकतम 61 और न्यूनतम 54 उड़ानें हुई हैं।