spot_img

जोधपुर हिंसा: जेपी नड्डा ने रोमन सम्राट नीरो से की अशोक गहलोत की तुलना

HomeNATIONALजोधपुर हिंसा: जेपी नड्डा ने रोमन सम्राट नीरो से की अशोक...

दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP NADDA) ने मंगलवार को हालिया सांप्रदायिक झड़पों पर राजस्थान सरकार की भारी आलोचना की और मुख्यमंत्री की तुलना रोमन सम्राट नीरो से की, उन्होंने सवाल किया कि अशोक गहलोत अपने गृह जिले जोधपुर क्यों नहीं गए, जहां ईद से पहले हिंसा हुई थी।

सूरतगढ़ में बीकानेर संभाग की एक पार्टी बूथ बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “आजकल, आप जब भी अखबार खोलेंगे, तो आप करौली में बुरी घटनाओं के बारे में पढ़ेंगे, कुछ दिनों में जोधपुर (JP NADDA) में इसी तरह की घटना के बारे में पढ़ेंगे। एक तरफ वे कहते हैं कि हमारी सरकार जिम्मेदार और उत्तरदायी है, वहीं दूसरी तरफ गहलोत साहब अपना जन्मदिन मनाते हैं जब जोधपुर के लोग सड़कों पर होते हैं। जब रोम जल रहा था तब नीरो बांसुरी बजा रहा था।”

विभिन्न समुदायों के दो समूहों ने हाल ही में जोधपुर में एक दूसरे पर पथराव किया जब जालोरी गेट सर्कल पर इस्लामी झंडे लगाए गए। करौली में हिंदू नव वर्ष के अवसर पर एक बाइक रैली पर पथराव किया गया, जिसमें आगजनी और तोड़फोड़ की गई। नड्डा ने गहलोत से सवाल किया कि क्या हिंसा के बाद अपने गृहनगर जोधपुर (JP NADDA) का दौरा करना मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि गहलोत का शहर का दौरा नहीं करना दिखाता है कि वह अपने लोगों से कितना कम प्यार करते हैं, और उनपर कार्रवाई के साथ उनके शब्दों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया।