spot_img

खरगोन में 2 और 3 मई को टोटल कर्फ्यू, नहीं होंगे बाहरी कार्यक्रम

HomeNATIONALखरगोन में 2 और 3 मई को टोटल कर्फ्यू, नहीं होंगे बाहरी...

दिल्ली। खरगोन में रामनवमी जुलूस के दौरान तनाव (KHARGOAN NEWS)और हिंसक झड़पों के बाद, अधिकारियों ने सावधानी के तौर पर परशुराम जयंती (2 मई), ईद-उल-फितर (3 मई), और अक्षय तृतीया (3 मई) के दिन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

जिग्नेश मेवाणी को जमानत मिलने के बाद बोले असम सीएम सरमा, ‘केस के बारे में ज्यादा नहीं

हालांकि इस बीच छात्रों को परीक्षा देने के लिए पास दिए जाएंगे। ईद की नमाज घर पर ही अदा की जाएगी और अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा। खरगोन के एडीएम सुमेर सिंह मुजाल्दा ने कहा, “खरगोन में 2 और 3 मई को पूर्ण कर्फ्यू लगाया जाएगा। 1 मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच ढील दी जाएगी। परीक्षा देने वाले छात्रों को पास दिया जाएगा। ईद की नमाज़ घर पर अदा की जाएगी।अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर कोई कार्यक्रम नहीं होगा।

एसपी पर चलाई गई थी गोली

मध्य प्रदेश सरकार ने 10 अप्रैल को हुई हिंसा के दौरान हुए नुकसान की वसूली के लिए दो सदस्यीय ट्रिब्यूनल की घोषणा की है। नियमों के अनुसार, दावा आयुक्त के साथ तीन अधिकारियों (KHARGOAN NEWS)की नियुक्ति की जाएगी, ट्रिब्यूनल की सहायता के लिए पैनल से अध्यक्ष द्वारा नियुक्त किया जाएगा। एक अन्य अपडेट में, पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने पिस्तौल की आपूर्ति की थी, बता दें कि हिंसा के दौरान पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ चौधरी पर गोली चलाई गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि उसके साथ हथियार बनाने में शामिल छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से कुल 17 पिस्तौल बरामद किए गए।

रामनवमी के दौरान खरगोन में हिंसा

10 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर खरगोन (KHARGOAN NEWS)  में सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जिससे आगजनी और पथराव की घटनाओं के साथ दंगे जैसी स्थिति पैदा हो गई। तत्काल कर्फ्यू लगा दिया गया। घायलों में एसपी सिद्धार्थ चौधरी भी शामिल हैं, जिन्हें पैर में गोली लगी है। पुलिस फायरिंग की घटना के लिए मोहसिन उर्फ ​​वसीम नाम के एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।