spot_img

जिग्नेश मेवाणी को जमानत मिलने के बाद बोले असम सीएम सरमा, ‘केस के बारे में ज्यादा नहीं

HomeNATIONALजिग्नेश मेवाणी को जमानत मिलने के बाद बोले असम सीएम सरमा, 'केस...

दिल्ली। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 30 अप्रैल को गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ( JIGNESH MEWADI ) की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, हालांकि मेवाणी के खिलाफ एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर के साथ ‘दुर्व्यवहार’ करने का मामला दर्ज किया गया था। असम के मुख्यमंत्री का यह बयान असम के बारपेटा जिले की एक स्थानीय अदालत द्वारा एक पुलिसकर्मी पर कथित हमले के मामले में मेवाणी को जमानत दिए जाने के एक दिन बाद आया है। पत्रकारों से बात करते हुए, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “मुझे मामले ( JIGNESH MEWADI ) के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। एक महिला पुलिस उप-निरीक्षक ने दुर्व्यवहार की शिकायत थी। इस शिकायत के आधार पर, पुलिस ने मामला दर्ज किया। बारपेटा सत्र अदालत ने फैसला सुनाया है।

भैयाजी ये भी देखे : SSP प्रशांत ने लगाई थानेदारों की क्लास, नशा, जुआ और चाकूबाजी…

जिग्नेश मेवाणी को मिली जमानत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट के लिए 25 अप्रैल को जमानत मिलने के बाद, बारपेटा पुलिस ने कुछ घंटे बाद असम में गुजरात के राजनेता को फिर से गिरफ्तार कर लिया था। 21 अप्रैल ( JIGNESH MEWADI )  को विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 353 (सरकारी कर्मचारी को अपने कर्तव्यों को करने से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 354 (महिला के खिलाफ हमला या आपराधिक बल का प्रयोग उसकी विनम्रता को ठेस पहुंचाना) के तहत शिकायत दर्ज की गई थी।मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने मेवाणी को गिरफ्तारी के बाद पांच दिन की न्यायिक हिरासत में सजा सुनाई।