spot_img

SSP प्रशांत ने लगाई थानेदारों की क्लास, नशा, जुआ और चाकूबाजी रोकने पर ज़ोर

HomeCHHATTISGARHSSP प्रशांत ने लगाई थानेदारों की क्लास, नशा, जुआ और चाकूबाजी रोकने...

रायपुर। रायपुर पुलिस कंट्रोल रूम में आज शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने जिले के सभी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक, राजपत्रित अधिकारियों व शहर के सभी थाना प्रभारियों की समीक्षा बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने मार्च व अप्रेल महीने में संपत्ति संबंधी अपराधों की थानावार समीक्षा की।

भैयाजी ये भी देखे : शिक्षण-पुर्नवास केन्द्र और बाल संप्रेक्षण गृह पहुंचे कलेक्टर, किया निरीक्षण देखी…

अफसरों ने बैठक में बताया कि इन 2 माह में 110 चोरी / नकबजनी के मामलों का खुलासा हुआ है। इन मामलों में आरोपी भी पकड़े गए वहीं उनसे माल मशरुका भी बरामद किया गया है। वहीं कई थानों में कुछ मामले अब भी पेंडिंग है, जिन्हें सुलझाने के लिए प्रयास ज़ारी है।

एसएसपी अग्रवाल ने चोरी / नकबजनी के पेंडिंग केस में एक एक कर जानकारी ली और संबंधित थाना प्रभारी व नगर पुलिस अधीक्षक को तेज़ चाल में काम करने के लिए निर्देश दिए है।

इसके आलावा बैठक में चोरी के पुराने मामलो में गिरफ्तार आरोपी जो अभी जमानत पर है, उन पर नजर रखने व हालिया जेल से छूटे बदमाशो पर नजर रखने के भी निर्देश दिए गए। ACCU के अतिरिक्त थाना लेवल पर भी इनका डाटा बेस रखने पर चर्चा हुई। तरीका वारदात के आधार पर अन्य जिलों में हुई घटनाओ के आधार पर भी आरोपियों की पतासाजी में आगे बढ़ने के सुझाव भी दिए गए।

किराएदारों का हो सत्यापन

जिले के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने किरायेदारों के सत्यापन की कार्यवाही निरंतर जारी रखने तथा मकान मालिकों को इस संबंध में और जागरूक करने के निर्देश भी इस बैठक में दिए। साथ ही उन्होंने दीगर राज्यों के किरायेदारों की जानकारी, उनके मूल जिले के पुलिस अधीक्षक को भेजने की कार्यवाही में भी तेजी लाने की बात कही है। विगत 2 माह में 1510 किराएदार जो छत्तीसगढ़ से बाहर के है कि जानकारी पुलिस वेरिफिकेशन के लिए उनके मूल जिले के पुलिस अधीक्षक को भेजी गई है।

नशे, जुआ और सट्टा पर कसे लगाम

एसएसपी ने नशे पर की जा रही कार्यवाही निरंतर जारी रखने के भी निर्देश दिए। इसके आलावा आईपीएल सट्टा, जुआ जैसे मामलों में भी लगातार कार्यवाही करने के लिए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है।

भैयाजी ये भी देखे : नवा रायपुर के दर्जनभर गांवों में 20 मई से बाटेंगे आबादी…

साथ ही हुक्का पर भी कड़ाई से आगे भी जारी रखने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा चाकूबाजी, आगामी दिनों के कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की गई और सीएसपी व थाना प्रभारी के सुझाव लिए गए।