spot_img

बीजापुर के ईटपाल गोठान पहुंचे प्रभारी मंत्री लखमा, कहा-महिलाओं में छलक रहा…

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर के ईटपाल गोठान पहुंचे प्रभारी मंत्री लखमा, कहा-महिलाओं में छलक रहा...

बीजापुर। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री तथा बीजापुर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने आज ईटपाल गोठान का निरीक्षण किया। मंत्री लखमा ने गौठान में अंडा उत्पादन, खाद निर्माण, मुर्गीपालन, बकरीपालन, मछलीपालन, कोसा धागाकरण, ईंट निर्माण, मसाला इकाई, मशरुम उत्पादन, सब्जी उत्पादन सहित अन्य रोजगारमूलक गतिविधियों का अवलोकन किया।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़़ के अदिवासी क्षेत्रों में खुलेंगे 50 नए एकलव्य विद्यालय, सीएस…

वहीं महिला स्वसहायता समूह के सदस्यों के साथ बातचीत की। उन्होंने इस दौरान सदस्यों को रोजगारमूलक गतिविधियों से जुड़ने पर बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा ग्रामीण अर्थव्यस्था को मजबूत करने के साथ ही ग्रामीणों को आर्थिक रुप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए गौठानों को आजीविकामूलक गतिविधियों के केन्द्र के रुप में विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अतिसंवेदनशील बीजापुर जिले की महिलाओं में भी अब आत्मविश्वास छलक रहा है, जो छत्तीसगढ़ शासन के प्रयासों का प्रतिफल है। उन्होंने महिलाओं को आर्थिक समृद्धि की राह में निरंतर आगे बढ़ने की शुभकामनाएं भी दी।

इस दौरान स्थानीय विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम शाह मंडावी, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, कलेक्टर राजेन्द्र कटारा,

भैयाजी ये भी देखे : CM भूपेश का मिशन 2023, इतने सीटों पर जीत का लक्ष्य,…

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रवि साहू सहित जनप्रतिनिधि, संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, गौठान संचालन समिति के सदस्य तथा वहां रोजगारमूलक गतिविधियों में संलग्न महिला स्व सहायता समूह की सदस्य उपस्थित थीं।