spot_img

4 घंटे में 2927 नए केस, कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बड़ी बैठक आज

HomeNATIONAL4 घंटे में 2927 नए केस, कोरोना पर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम...

दिल्ली। देश में कोरोना (CORONA) के केस एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। दिल्ली, यूपी, कर्नाटक समेत 10 राज्य ऐसे हैं जहां पॉजिटिविटी रेट बढ़ता जा रहा है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जिन राज्यों में हालात बिगड़ते दिख रहे हैं, वहां कुछ सख्तियां लगाई जा सकती हैं। हालांकि लॉकडाउन की आशंका नहीं है, लेकिन लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लग सकती हैं।

स्कूल बंद करने की भी जरूरत नहीं

वायरोलाजिस्ट और वेल्लोर स्थित क्रिश्चियन मेडिकल कालेज (CORONA) के पूर्व प्रोफेसर डा. टी जैकब जान जान ने बढ़ते मामलों के बीच स्कूल बंद करने की परिपाटी को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि स्कूलों को बंद करने की जरूरत नहीं है। स्कूल खुले रहने चाहिए। अगर केस मिलते हैं तो उनसे मामले दर मामले के हिसाब से निपटना जाना चाहिए। एक सवाल पर उन्होंने नए वैरिएंट के उभरने की आशंका को भी खारिज किया।

भैयाजी ये भी देखे : कृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई 10 मई को

मास्क लगाते रहना जरूरी

जाने माने वायरोलाजिस्ट और वेल्लोर स्थित क्रिश्चियन मेडिकल कालेज (सीएमसी) के पूर्व प्रोफेसर डा. टी जैकब जान ने कहा कि मास्क लगाना सबसे जरूरी है। मास्क नहीं पहनना सबसे पहला अपराध है। मैं इससे बहुत निराश हूं कि विशेषज्ञ और नीति निर्माता लोगों से बातचीत तो कर रहे हैं, लेकिन उन्हें मास्क पहनने के फायदों के बारे में नहीं बता रहे।

कोरोना की चौथी लहर की आशंका नहीं

जाने माने वायरोलाजिस्ट और वेल्लोर स्थित क्रिश्चियन मेडिकल कालेज (CORONA) के पूर्व प्रोफेसर डा. टी जैकब जान के मुताबिक, देश में कोरोना महामारी की चौथी लहर आने की संभावना बहुत ही कम है। जहां तक उनकी जानकारी है किसी भी राज्य ने कोरोना के मामलों में उछाल की रिपोर्ट नहीं दी है। मार्च और अप्रैल में कोरोना की स्थिति कमजोर ही बनी रही और बहुत कम मामले पाए गए।