spot_img

ट्रेन पर सियासत : केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले बोले, गाड़ियां शुरू करने करेंगे बात

HomeCHHATTISGARHट्रेन पर सियासत : केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले बोले, गाड़ियां शुरू करने...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने भी सूबे में बंद हुई रेल गाड़ियों को शुरू करवाने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा करने की बात कहीं है। राजधानी पहुंचे आठवले ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि “छत्‍तीसगढ़ की रद्द ट्रेनों को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री जी से चर्चा करूँगा, दोबारा इसे शुरू किया जा सके इसके लिए बात करूँगा।”

भैयाजी ये भी देखे : बाल अधिकार संरक्षण आयोग की समीक्षा बैठक, अध्यक्ष ने सुविधा बढ़ाने…

केंद्रीय मंत्री आठवले ने सूबे की राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस और महाराष्ट्र में चल रही महा विकास अगाड़ी की सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने दो टूक में कहा कि “महाराष्ट्र में माहौल खराब है, वहां राष्ट्रपति शासन लागू हो।”

आगे उन्होंने कहा कि “महाराष्ट्र में समाज को तोड़ने की कोशिश हो रही है। राज ठाकरे को भूमिका रखने का अधिकार है, लेकिन ऐसा भूमिका नहीं रखनी चाहिए, जिससे समाज टूटे। आप हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते हैं तो मंदिर के सामने कर सकते है। मस्जिद से लाउडस्पीकर निकालने की भाषा गलत है। इसका हम विरोध करते है, मुस्लिम समाज के मौलाना को भी उल्टी सीधी बाते नहीं करनी चाहिए।”

वहीं छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा केंद्र से पैसा नहीं दिए जाने के सवाल पर कहा कि सभी राज्यों को सिस्टम से बजट मिलता है। छत्तीसगढ़ को भी पर्याप्त बजट मिल रहा है और मिलेगा। सामाजिक न्याय की जिम्मेदारी सबकी है।”

भैयाजी ये भी देखे : नक्सल मोर्चे में रणनीति सफल, मार्च में 57 नक्सलियों का आत्मसमर्पण,…

महंगाई के लिए कम करे टैक्स

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने महंगाई को लेकर भी बड़ा दिया है। महंगाई के सवाल पर केंद्रीय मंत्री आठवले ने कहा, मंहगाई बढ़ी है, लेकिन केंद्र, राज्य दोनों की जिम्मेदारी है। उन्‍होंने महंगाई से निपटने के लिए टैक्स कम करने की बात कही साथ ही ये भी कहा कि महंगाई बढ़ाना हमारा लक्ष्य नहीं है।