spot_img

कांकेर के लखनपुरी गांव को उपतहसील का दर्जा, सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर के लखनपुरी गांव को उपतहसील का दर्जा, सीएम भूपेश बघेल ने...

कांकेर। सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कांकेर को उपतहसील की सौगात दी है। चारामा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश ने चारामा के लखनपुरी गांव को उपतहसील का दर्जा दिया। जिसके बाद लखनपुरी गांव में लोगों के चेहरों में मुस्कान लौट आई। इस कार्यक्रम को विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी ने भी संबोधित किया।

भैयाजी यह भी देखे: गजराज का आतंकः मजदूर को गुस्‍साए हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला

करोड़ों के विकास कार्यों का ऐलान

सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel)  ने राजीव मितान क्लब सदस्य एवं महिला शक्ति सम्मेलन में भी शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने 183 करोड़ 06 लाख रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इनमें 64 करोड़ 22 लाख रूपये के 35 विकास कार्यों का भूमिपूजन तथा 118 करोड़ 84 लाख रूपए के 40 कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं

प्रदेश सरकार के योजनाओं की तारीफ

सीएम भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel)  ने प्रदेश सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी सुविधाएं मुहैया करवाने की दिशा में अच्छा काम कर रही है। कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों एवं माताओं को गर्म भोजन दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना से हाट-बाजारों में मरीजों को उपचार मिल रहा है। इसकी शुरूआत बस्तर संभाग से हुई थी, जिसे पूरे राज्य में क्रियान्वित किया गया है।