spot_img

मरवाही उपचुनाव : कांग्रेस के डॉ. ध्रुव ने दाखिल किया नामांकन, अमित ने भी भरा पर्चा

HomeCHHATTISGARHBILASPURमरवाही उपचुनाव : कांग्रेस के डॉ. ध्रुव ने दाखिल किया नामांकन, अमित...

रायपुर। मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए आज नामांकन का आख़री दिन था। कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ के के ध्रुव ने सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। इसके पहले कांग्रेस ने भव्य नामांकन रैली का आयोजन किया था।

इस रैली में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “हमारे कैंडिडेट डॉ. केके ध्रुव के नामांकन के लिए आज हम लोग उपस्थित हुए है। आप सभी का आशीर्वाद इन्हे मिले यही आशा और उम्मीद लेकर मैं आप सब के बिच आया हूँ। उन्होंने कहा कि “पिछली सरकार के कार्यकाल में मरवाही-गौरेला-पेंड्रा जिले के मांग सालों से उठ रही थी, पर ये मांग पूरी नहीं हुई। ये मेरा सौभाग्य है कि मेरे कार्यकाल में यह कार्य संपन्न हो पाया है।”

भैयाजी ये भी देखे : मरवाही उप चुनाव : कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी, मंत्रियों को सौंपा जिम्मा

सीएम भूपेश ने कहा कि “मरवाही में अब विकास की नयी गाथा लिखी जा रही है, यहाँ सभी कार्यालय खोले जा चुके है। लगातार हर तरफ पुल-पुलिया, सड़क, भवन आदि के निर्माण कार्य तेज़ी से किए जा रहे है।विकास क्या होता है ? ये मरवाही की जनता अब देख रही है। ”

अमित जोगी ने दाखिल किया पर्चा
आज ही जनता कांग्रेस जोगी के प्रमुख अमित जोगी ने मरवाही विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी ऋचा जोगी और माँ रेणु जोगी समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल थे। खबर ये भी है कि मरवाही विधानसभा के लिए ऋचा जोगी ने अपना नामांकन दाखिल किया है। हालाँकि इसकी आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है।

अमित जोगी ने नामांकन दाखिल करने से पहले उनकी समाधि में पुष्प अर्पित किया। जोगी ने इस दौरान कहा कि “यह उपचुनाव मरवाही की जनता के लिए उनके कमिया और मुखिया स्वर्गीय अजीत जोगी जी के प्रति श्रद्धांजलि है और मेरे लिए अपने स्वर्गीय पिता जी के प्रति पुत्रधर्म का निर्वहन है। इसमें निश्चित रूप से मरवाही की जनता मुझे भरपूर प्यार और आशीर्वाद देगी।”