spot_img

खैरागढ़ उप निर्वाचन : बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं तक पहुंचा डाकमत पत्र

HomeCHHATTISGARHखैरागढ़ उप निर्वाचन : बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं तक पहुंचा डाकमत पत्र

राजनांदगांव। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 73 खैरागढ़ उप निर्वाचन के अंतर्गत 80 वर्ष से अधिक बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं से डाकमत पत्र के माध्यम से मतदान कराने के लिए 5 मतदान दलों को 5 भिन्न-भिन्न रूट पर रवाना किया गया। मतदान दल में 2 मतदान अधिकारी एवं 1 माइक्रो आब्र्जवर के साथ एक विडियोग्राफर और 1 पुलिस अधिकारी शामिल किए गए हैं।

मतदान दल आज 80 वर्ष से अधिक बुजुर्ग एवं दिव्यांग वर्ग के 65 मतदाताओं से संपर्क कर डाकमत पत्र के माध्यम से मतदान कराने के उपरांत प्राप्त मतपत्रों के बंद लिफाफे को जिला कोषालय में जमा कराएंगे। मतदान दलों के भ्रमण की सूचना अभ्यर्थियों को पूर्व में ही दी गई है।

अभ्यर्थी मतदान के दौरान अपने अभिकर्ता नियुक्त कर सकते हैं। मतदान की संपूर्ण कार्रवाई के दौरान फोटोग्राफी की गई है। डाकमत पत्र के लिए गठित मतदान दल कल 4 रूट पर जाकर डाकमत पत्र की कार्रवाई करेंगे।

खैरागढ़ उप निर्वाचन : उडऩदस्ता रख रहा कड़ी निगरानी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तारन प्रकाश सिन्हा ने विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 73 खैरागढ़ उप निर्वाचन में विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए दल गठित किए गए है। निर्वाचन व्यय की मानिटरिंग एवं आकस्मिक जांच और शिकायत के लिए उडऩदस्ता दल और स्थैतिक निगरानी दल का गठन किया गया है, जो लगातार निर्वाचन पर निगरानी रखी हुई है।

यह दल 24 घंटे तीन पालियों में निगरानी रख रही है। इसके लिए 9 उडऩदस्ता दल और 9 स्थैतिक निगरानी दल सक्रिय है। इन दलों के साथ विडियोग्राफर भी मौजूद है। जिनके द्वारा प्रत्येक क्रियाकलाप की रिकाडिंग की जा रही है। वाहनों की जांच के लिए नर्मदा चेक पोस्ट, रेंगाकठेरा चेक पोस्ट एवं बड़ईटोला चेक पोस्ट बनाए गए हैं, जिस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।