spot_img

फेसबुक और ट्विटर को क्यों फटकार रहे है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

HomeINTERNATIONALफेसबुक और ट्विटर को क्यों फटकार रहे है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। विश्व के सबसे शक्तिशाली देशों में से एक के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब फेसबुक और ट्विटर को फटकार लगा रहे है। ट्रंप ने ये फटकार एक पोस्ट को वायरल नहीं होने दिए जाने और ट्विटर पर पब्लिश करने पर लगाई गई रोक की वज़ह से लगाई है। दरअसल डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडन की आलोचना करने वाले न्यूयॉर्क पोस्ट के कंटेट को फेसबुक और ट्विटर ने बैन कर दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े : ट्रंप कैंपेन पर डॉ. फौसी का आरोप, मेरे शब्दों को गलत ढंग से किया जा रहा पेश

अमरीकी अखबार न्यूयॉर्क पोस्ट ने ईमेल्स का हवाला देते हुए खबर छापी थी। अखबार ने ये दावा किया था के ये मेल उन्हें बाइडन के बेटे ने भेजा था। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क पोस्ट की खबरों में दावा किया गया है कि उन्हें यह मेल ट्रंप के निजी वकील रूडी गिउलिआनी और ट्रंप के पूर्व सलाहकार स्टीव बैनन से मिले हैं। आंकड़ों के अनुसार, फेसबुक ने इस खबर को फैलने से रोक दिया है, जबकि इसे कुछ ही देर में लगभग 6 लाख बार फेसबुक पर लाइक और शेयर किया गया और इस पर कमेंट किए गए थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को कहा नस्लवादी, बाइडेन की वकालत की

वहीं ट्विटर ने यूज़र्स को न्यूयॉर्क पोस्ट की स्टोरी, मेल की तस्वीरें या लिंक को पोस्ट करने से रोक दिया। इसके लिए ट्विटर ने दलील दी है कि “हैकिंग के जरिए प्राप्त की गईं निजी जानकारी वाली सामग्री को साझा करना हमारे नियमों के खिलाफ है।” ट्विटर ने कहा कि “लेखों में शामिल चित्रों में व्यक्तिगत और निजी जानकारी दी गई है – जैसे ईमेल पते और फोन नंबर आदि। ऐसी जानकारियों को साझा करना हमारे नियमों का उल्लंघन करना है।”