spot_img

बस्तर में भूपेश का ऐलान, बकावंड, छिन्दगढ़ और आवापल्ली बनेंगे राजस्व अनुविभाग

HomeCHHATTISGARHBASTARबस्तर में भूपेश का ऐलान, बकावंड, छिन्दगढ़ और आवापल्ली बनेंगे राजस्व अनुविभाग

जगदलपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बस्तर में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की है। इसमें सुकामाँ, बीजापुर और बस्तर जिले की तीन तहसीलों को उन्होंने राजस्व अनुवभाग में तब्दील करने का ऐलान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : देशभर में RPF ने चलाया टिकट दलालों के खिलाफ अभियान, 1459…

दरअसल बस्तर जिले के ग्राम बस्तर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में आयोजित ‘‘पुजारी-सिरहा-गुनिया-बाजा मोहरिया-पटेल-आटपहरिया-पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सीएम भूपेश ने ये घोषणाएं की है।

उन्होंने अपने संबोधन के दौरान बस्तर संभाग के कुछ जिलों की तहसीलों का क्षेत्र व्यापक होने के कारण दूरस्थ क्षेत्र के निवासियों को जाति, निवास, आमदनी प्रमाण पत्र प्राप्त करने तथा राजस्व प्रकरणों के निराकरण के मामले में काफी असुविधा होती है।

इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री नेे बस्तर जिले की बकावंड तहसील को राजस्व अनुविभाग, सुकमा जिले की छिन्दगढ़ तहसील को राजस्व अनुविभाग और बीजापुर जिले की आवापल्ली तहसील को राजस्व अनुविभाग बनाने की घोषणा की।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय सुकमा में शहीद गुण्डाधुर जी की प्रतिमा स्थापित करने का भी ऐलान किया। वहीं जिला दंतेवाड़ा के नवीन शासकीय महाविद्यालय कुआकोण्डा का नामकरण ‘‘शहीद कवासी रोड़ापेदा शासकीय महाविद्यालय कुआकोण्डा’’ करने की भी घोषणा सीएम भूपेश बघेल ने मंच से की है।

भैयाजी ये भी देखे : निकायों के रिक्त पदों पर चुनाव के लिए निर्वाचक नामावली, 25…

इसके आलावा मुखिया ने जिला सुकमा के नवीन शासकीय महाविद्यालय तोंगपाल का नामकरण ‘‘शहीद डेबरीधुर शासकीय महाविद्यालय तोंगपाल’’ करने का भी ऐलान किया है। साथ ही बीजापुर के बकावंड में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोलने की बात भी उन्होंने अपने संबोधन में कहीं है।