spot_img

खैरागढ़ होगा राज्य का 32वां जिला, कांग्रेस की जीत पर 24 घंटे में पूरा होगा वादा

HomeCHHATTISGARHखैरागढ़ होगा राज्य का 32वां जिला, कांग्रेस की जीत पर 24 घंटे...

राजनांदगांव। खैरागढ़ (KHAIRAGADH) छत्तीसगढ़ राज्य का 32वां जिला बनाया जा सकता है। फिलहाल राजनांदगांव जिले का एक हिस्सा खैरागढ़ है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बीते गुरुवार को अपने एक दिवसीय खैरागढ़ के दौरे पर थे। यहां खैरागढ़ उप चुनाव का बिगुल बज चुका है और उपचुनाव को लेकर आज कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र जारी की, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी के जीतने के 24 घंटे के अंदर खैरागढ़ को जिला बनाने की बात मुख्यमंत्री ने की। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे, कवासी लखमा, शिव कुमार डहरिया, अमरजीत भगत और कई विधायक मौजूद थे।

भैयाजी यह भी देखे: 62 साल पुराने स्कूल का अस्तित्व बचाने, छात्र बताएंगे राज्यपाल को परेशानी

जन घोषणा पत्र की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ने विधायक दल (KHAIRAGADH) की बैठक ली। खैरागढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए। साथ ही मुख्यमंत्री ने खैरागढ़ उपचुनाव के लिए एक निजी भवन में पत्रकार वार्ता कर घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें पहले प्राथमिकता कांग्रेस प्रत्याशी के जीतने के 24 घंटे के अंदर खैरागढ़ जिला निर्माण की औपचारिक घोषणा की जाएगी। सीएम ने कहा कि दिवंगत विधायक देवव्रत सिंह की प्रतिमा लगाना सहित खैरागढ़ को कई और सुविधा देने और खैरागढ़ क्षेत्र के कई ऐसे कस्बों को उप तहसील और अन्य सुविधा देने की बात कही।

सीएम ने किया जीत का दावा

जन घोषणा पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस (KHAIRAGADH) की जीत निश्चित है।जन घोषणा पत्र जारी करने के बाद मुख्यमंत्री ने विधायक दल की बैठक ली। घोषणा पत्र जारी करने के दौरान कई मंत्री और विधायक इस पत्रकार वार्ता में मौजूद थे। जन घोषणा पत्र के दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी.एल पुनिया भी इस पत्रकार वार्ता में मौजूद थे। पी.एल पुनिया ने कहा कि हम 2023 के हिसाब की तैयारी से चल रहे है और 2023 के विधानसभा के हिसाब से इसे सेमीफाइनल कहा जाना गलत नहीं होगा। वही पीएल पुनिया ने यह भी कहा कि भाजपा बाहर से प्रचार प्रसार के लिए नेता बुला रही है, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं कह रही है।