spot_img

रतलाम के तीन संदिग्ध आतंकी RDX के साथ गिरफ्तार

HomeNATIONALरतलाम के तीन संदिग्ध आतंकी RDX के साथ गिरफ्तार

रतलाम। जयपुर और चित्तौड़गढ़ की पुलिस ने जयपुर दहलाने की साजिश रचने वाले तीन संदिग्ध आतंकियों (TERRORIST) को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से बम बनाने के लिए उपयोगी दस किलो आरडीएक्स तथा टाइमर बरामद किया है। पकड़े गए संदिग्ध आरोपी मध्य प्रदेश के रतलाम के रहने वाले हैं और उनके आतंकवादी संगठन से जुड़े होने की जानकारी मिली है, हालांकि फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है।

भैयाजी यह भी देखे: अरविंद केजरीवाल की अब जम्मू-कश्मीर पर नजर, संपर्क में कई पूर्व मंत्री और विधायक

चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा कस्बे में जयपुर और चित्तौड़गढ़ की पुलिस संयुक्त रूप से नाकाबंदी कर रही थी। इसी दौरान मध्यप्रदेश की एक कार को रोककर पूछताछ की गई थी। जिसमें तीन युवक सवार थे। तीनों ही युवक पुलिस की पूछताछ को लेकर डरे हुए थे। जब उनकी कार की तलाशी ली गई तो उनके पास बम बनाने के लिए उपयोग में लिया जाने वाला सामान मिला। हिरासत में लिए जाने के बाद पूछताछ से तीनों युवकों के संदिग्ध आतंकी (TERRORIST)  होने का पता चला। पूछताछ से खुलासा हुआ कि तीनों ने जयपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने की साजिश रची थी। जिसमें उनके और भी साथी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों की कार से बम बनाने की सामग्री, टाइमर और करीब 10 किलो आरडीएक्स बरामद किया गया। उनकी कार भी बरामद कर ली गई है।

बम बनाकर वह दूसरी गैंग को देने वाले थे

प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि जयपुर में तीन जगह बम ब्लास्ट करने के लिए निंबाहेड़ा में बम बनाकर वह दूसरी गैंग को देने वाले थे, लेकिन इससे पहले पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उदयपुर और जयपुर एटीएस टीम (TERRORIST)  उनसे पूछताछ में जुटी है। पुलिस को उनके आतंकवादी संगठन से जुड़े होने का पता चला है लेकिन इसका खुलासा अभी बाकी है। एटीएस के प्रभारी आईपीएस अशोक राठौड़ के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों के बारे में गुरुवार दोपहर बाद खुलासा किया जाएगा। फिलहाल आरोपियों से इस संबंध में पूछताछ जारी है कि वह बम बनाने की सामग्री कहां से लाए और कहां लेकर जा रहे थे। उनका संबंध किस आतंकी संगठन से हैं।