spot_img

वनकर्मी हड़ताल इफैक्ट: वन्य प्रा​णियों की मॉनीटरिंग बंद, गांव तक पहुंच रहे ​शिकार करने

HomeCHHATTISGARHवनकर्मी हड़ताल इफैक्ट: वन्य प्रा​णियों की मॉनीटरिंग बंद, गांव तक पहुंच रहे...

सूरजपुर। बारह सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के वनकर्मी हड़ताल पर है। वनकर्मी की हड़ताल का असर अब प्रदेश में दिखने लगा है। वन्य प्राणी अब ​शिकार करने के लिए जंगल से निकलकर गांव तक पहुंच रहे है। मॉनीटरिंग की कमी के चलते ग्रामीणों का जीवन दहशत में है।

भैयाजी यह भी देखे: खैरागढ़ चुनाव में 10 प्रत्याशी मैदान पर

हाथी के बाद अब सूरजपुर(SURAJPUR NEWS)  जिले के कुदरगढ़ वनपरिक्षेत्र में जंगली जानवर अब दिन में ही गाँव में घुसकर पालतु जानवरों को अपना शिकार बना रहे हैं। भंवरखोह में इन दिनों तेंदुए के आतंक से ग्रामीण दहशत में हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, कुदरगढ़ वन परिक्षेत्र के भंवरखोह गांव का एक ग्रामीण जगंल में बकरी चराने के लिए गया हुआ था। वह बकरी चरा ही रहा रहा था कि उसी समय जंगल की ओर से एक तेंदुआ आया जिसे देख कर ग्रामीण अपनी जान बचाकर वहां से भागा लेकिन तेंदुए ने जानवरों पर हमला कर दिया, हमले में एक बकरी की मौत हो गई।
आपको बता दे कि इन दिनों जिले के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है। लिहाजा जंगली जानवर गांव (SURAJPUR NEWS)  की ओर पलायन कर रहे हैं और पालतू जानवरों को अपना भोजन बना रहे हैं। जंगली जानवरों के दिनदहाड़े गाँव में पलायन करने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।