spot_img

पश्चिम बंगाल: रामपुर हाट में आठ लोगों को जलाने के मामले में CBI ने 21 लोगों को बनाया आरोपी

HomeNATIONALपश्चिम बंगाल: रामपुर हाट में आठ लोगों को जलाने के मामले में...

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के रामपुर हाट (Rampur Haat) में आठ लोगों को जलाने के मामले में CBI ने 21 लोगों को आरोपी बनाया है। सूत्रों का कहना है कि जांच की सारी प्रक्रिया का वीडियो भी बनाया गया।

सीबीआई की टीम सुबह रामपुरहाट (Rampur Haat) पुलिस स्टेशन पहुंच गई थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने एसआईटी के पास से केस की डायरी और अन्य जरूरी दस्तावेज लिए। इससे पहले, शुक्रवार को ही कलकत्ता हाई कोर्ट ने कहा था कि इस मामले की जांच सीबीआई करेगी। कोर्ट ने कहा था कि राज्य सरकार की एसआईटी मामले की निष्पक्ष जांच नहीं कर पाएगी। हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेकर इस मामले की सुनवाई की थी। ममता बनर्जी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसी को जांच नहीं सौंपने के अनुरोध को खारिज करने के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय ने मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया है। बता दें कि बीरभूम में मंगलवार को भीड़ ने आठ लोगों को जिंदा जला दिया था।

भैयाजी ये भी देखे : अविश्वास प्रस्ताव के बीच, इमरान खान की जगह जानिए कौन हैं पाक पीएम के संभावित उम्मीदवार?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीरभूम हिंसा मामले में बोगटुई गांव (Rampur Haat) का दौरा भी कर चुकी हैं। इस दौरान ममता ने कहा कि बहाने नहीं, जो भी जिम्मेदार हैं, उनकी गिरफ्तारी चाहती हूं। ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि आधुनिक बंगाल में इतनी बर्बरता हो सकती है।